Breaking News

200 मीटर में रेकॉर्ड बनाने से चूके बोल्‍ट, खुद से हैं गुस्‍सा

bolt19रियो डी जनीरो। एक तरफ जहां दुनिया के कई देश रियो ओलिंपिक में एक अदद मेडल को तरस रहे हैं वहीं गोल्‍ड पर गोल्‍ड मेडल अपने नाम कर रहे दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्‍ट अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उनकी नाखुशी की वजह है 200 मीटर के रेस में रेकॉर्ड बनाने से चूकना।

दरअसल, बोल्‍ट के गुस्‍से की वजह भी है। 200 मीटर उनका फेवरिट रेस है और माना जा रहा है कि रियो ओलिंपिक में यह उनका आखिरी रेस है। बोल्‍ट ने रियो से पहले निश्‍चय किया था कि इस ओलिंपिक में वह 200 मीटर रेस में नया रेकॉर्ड बनाएंगे लेकिन वह चूक गए।

बोल्‍ट ने कहा, ‘मैं और तेज दौड़ना चाहता था। मैं जानता था कि रेकॉर्ड तोड़ना काफी मुश्किल भरा होगा लेकिन जब मैं दौड़ने लगा तो इसका फैसला मेरे पैरों पर था। मेरे पैरों ने कहा कि अब हम इससे ज्‍यादा तेज नहीं भाग सकते। मैं इससे खुश नहीं था।’
इससे पहले गुरुवार को बोल्ट ने ओलंपिक इतिहास में एक और नया अध्याय जोड़ते हुए 200 मीटर में लगातार तीसरा स्वर्ण पदक जीता था। 100 मीटर दौड़ में लगातार तीन खिताब जीतने वाले पहले ऐथलीट बनने के बाद बोल्ट ने 200 मीटर में 19 . 78 सेकंड का समय निकालकर बाजी मारी।

Loading...

अब बोल्ट तीन खिताबों की तिकड़ी से सिर्फ एक जीत दूर हैं। अब वह चार गुणा 100 मीटर रिले में भाग लेंगे। उन्होंने पेइचिंग और लंदन में 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर का भी स्वर्ण पदक जीता था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *