Saturday , December 5 2020
Breaking News

सपना टूटा, CAS ने नरसिंह पर लगाया 4 साल का बैन

narsingh19 augरियो डी जनीरो। रियो से भारत के लिए एक बुरी खबर है। भारतीय पहलवान नरसिंह यादव पर डोपिंग के आरोपों में वाडा की अपील पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पॉर्ट्स ने 4 साल का बैन लगा दिया है। इसी के साथ भारत की एक और पदक की उम्मीदें खत्म हो गईं। नरसिंह यादव अब रियो ओलिंपिक में भाग नहीं ले पाएंगे।

शुक्रवार को 74 किलोग्राम भारवर्ग के क्वॉलिफिकेशन मुकाबले में नरसिंह का सामना फ्रांस के खादजिएव जेलिमखान से होना था लेकिन मुकाबले से पहले सीएएस ने फैसला सुनाते हुए नरसिंह को 4 साल के लिए बैन कर दिया। आपको बता दें कि इससे पहले नाडा (नैशनल ऐंटी डोपिंग एजेंसी) ने नरसिंह यादव को क्लीन चिट देते हुए उन पर से बैन हटा दिया था। नाडा की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि डोपिंग के लिए नरसिंह को दोषी नहीं माना जा सकता है। नरसिंह को रियो ओलिंपिक जाने वाले भारतीय दल में शामिल किया गया था, लेकिन डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका नाम लिस्ट से हटा दिया गया था।

Loading...

जानकारी के मुताबिक कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पॉर्ट्स में 4 घंटे चली बहस में वाडा ने नाडा के फैसले पर कई सवाल किए। वाडा का कहना था कि सोनीपत में पहलवानों की ट्रेनिंग के दौरान जो खाने या पीने में मिलावट की बात कही जा रही है वह उससे सहमत नहीं है क्योंकि इतनी कड़ी सुरक्षा में ऐसा किया जाना मुमकिन नहीं है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *