Wednesday , March 27 2019
Breaking News

Maruti वैगनआर का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च, 4.84 लाख में मिलेंगी ये खूबियां

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने पिछले दिनों लॉन्च की गई हैचबैक कार वैगन-आर का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. कार का नया सीएनजी वेरिएंट दिल्ली में 4.84 लाख रुपये और 4.89 लाख रुपये के एक्स शोरूम प्राइज पर मिलेगा. सीएनजी मॉडल को एलएक्सआई और एलएक्सआई ओ वेरिएंट में पेश किया गया है. कंपनी ने 1.0 लीटर इंजन वाली वैगनआर में कंपनी फिटेड सीएनजी किट के साथ नई कार को लॉन्च किया है.

33.54 किमी माइलेज का दावा
मारुति का दावा है कि सीएनजी वैगन-आर 33.54 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी. मारुति के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) आरएस कलसी ने बताया कि वैगनआर एस-सीएनजी ग्राहकों को पुरानी सीएनजी वैगनआर की तुलना में ईंधन की 26 प्रतिशत बचत देगी. इसमें बेहतर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही यह विश्वसनीय और पर्यावरण के अनुकूल है.

Loading...

5 लाख से अधिक सीएनजी व्हीकल की बिक्री
दोनों नए वेरिएंट की सप्लाई दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, मुंबई, पुणे और आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के उन हिस्सों में की जाएगी जहां सीएनजी की बुनियादी संरचना उपलब्ध है. कंपनी इस समय अपने 7 मॉडल ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, वैगनआर, सेलेरियो, ईको, सुपर कैरी और टूर एस में कंपनी फिटेड सीएनजी की पेशकश करती है. कंपनी अब तक उसके कारखाने से ही सीएनजी किट लगे 5 लाख से अधिक व्हीकल की बिक्री कर चुकी है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *