Thursday , December 3 2020
Breaking News

सेमीफाइनल में पीवी सिंधु ने जोरदार जीत से पक्का किया सिल्वर मेडल, अब गोल्ड मेडल पर होगी नजर

sindhu (1)रियो डी जनीरो। रियो ओलिंपिक में भारतीय महिलाओं का जलवा जारी है। बुधवार को कुश्ती में साक्षी मलिक ने कांस्य पदक जिताया था तो गुरुवार को पीवी सिंधु ने बैडमिंटन के महिला सिंगल्स का सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। ओलिंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में पहुंचने वाली पीवी सिंधु पहली भारतीय हैं। सिंधु ने जोरदार खेल दिखाते हुए लगातार दो सेटों में जापान की नोजोमी ओकुहारा पर 21-19, 21-10 से जीत दर्ज की। सिंधु ने पहले सेट में शुरुआत से ही बढ़त बना ली थी, बाद में नोजोमी ने उन्हें कड़ी टक्कर देने की कोशिश की, लेकिन आखिर में सिंधु ने यह सेट 21-19 से अपने नाम किया।

दूसरे सेट में जापान की नोजोमी ओकुहारा ने उन्हें जोरदार टक्कर देते हुए एक समय बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद स्कोर 10-10 से बराबरी पर हो गया, लेकिन इसके बाद पीवी सिंधू ने जो रफ्तार पकड़ी तो जीत हासिल करके ही दम लिया। सिंधु ने 21-10 से दूसरा गेम अपने नाम करते हुए सिल्वर मेडल पक्का कर लिया। अब फाइनल में वह गोल्ड मेडल की दावेदारी के लिए उतरेंगी। फाइनल मुकाबले में हार के बाद भी वह बैडमिंटन महिला सिंगल्स स्पर्धा की उपविजेता होंगी और सिल्वर मेडल उनके नाम होगा।

 Superb performance @PvSindhu1. You make India proud! Best of luck for the finals. #Rio2016pic.twitter.com/kXwqodB3K7

फाइनल में पीवी सिंधु का मुकाबला विश्व की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगा। फाइनल मुकाबला शुक्रवार को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे होगा। पीवी सिंधु की रियो में जीत के बाद उनके पिता ने कहा कि हम उसकी इस जीत से बेहद खुश हैं। उम्मीद है कि वह गोल्ड मेडल लेकर आएंगी। पीवी सिंधु की जीत के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें फाइनल के लिए शुभकामना दी। पीएम ने सेमीफाइनल में उनके जोरदार प्रदर्शन को भी खूब सराहा।

बेहद प्रतिभाशाली सिंधु अपनी सीनियर साइना नेहवाल से भी एक कदम आगे निकलने में सफल रही हैं, जिन्होंने लंदन 2012 में कांस्य पदक जीतकर भारत को बैडमिंटन में पहला पदक दिलाया था। सिंधु का ओकुहारा के खिलाफ रेकॉर्ड 1-3 था, लेकिन भारतीय खिलाड़ी अच्छी रणनीति के साथ उतरी थी और उन्होंने अपने रिटर्न और ड्रॉप्स से जापानी खिलाडी को लंबी रैलियों में उलझाकर रखा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *