Sunday , November 29 2020
Breaking News

बाड़मेर में वायुसेना ने संदिग्ध गुब्बारे को सुखोई से गिराया?

barmerनई दिल्ली/बाड़मेर। गणतंत्र दिवस के मौके मंगलवार को बाड़मेर के गुगड़ी गांव में कथित तौर पर पांच ‘बम’ गिरने से हड़कंप मच गया। इस घटना को लेकर दो तरह की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक नो फ्लाई जोन में उड़ रहे एक संदिग्ध गुब्बारे को गिराने के लिए वायुसेना ने सुखोई फाइटर प्लेन का इस्तेमाल किया। सुखोई से गुब्बारे पर पांच मिसाइलें दागी गईं। इन मिसाइलों के टुकड़े नीचे गुगड़ी गांव में भी गिरे, जिससे वहां अफतरातफरी मच गई। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सुखोई से ये बम दुर्घटनावश नीचे गिरे हैं और एक बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह बाड़मेर में वासुसेना के रडार में एक संदिग्ध गुब्बारे को देखा गया। यह गुब्बारा नो फ्लाई जोन में उड़ रहा था। मंगलवार को गणतंत्र दिवस भी होने के मद्देनजर इस संदिग्ध गुब्बारे को लेकर वायुसेना अलर्ट हो गई।

Loading...

वायुसेना ने खतरे की आशंका के मद्देनजर इस गुब्बारे को सुखोई से गिराने का फैसला किया। इसके बाद सुखोई विमान को गुब्बारे को मार गिराने के लिए भेजा गया, जिसने हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइलें दाग कर इसे गिरा दिया। गुब्बारे में क्या था, अभी तक पता नहीं चल पाया है।

उधर, सुखोई द्वारा दागी गईं मिसाइलों से नीचे गांव में हड़कंप मच गया। दरअसल इन मिसाइलों के कुछ टुकड़े खेत में भी गिर गए थे। वायु सेना के विंग कमांडर पीसी अग्रवाल ने एक न्यूज चैनल को बताया कि इस तरह के गुब्बारों में कैमरे लगे हो सकते हैं, जो बेस की तस्वीर कैद कर सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *