Breaking News

पाकिस्‍तान ने फिर उठाया कश्‍मीर का मसला, लेटर सौंप बातचीत का दिया निमंत्रण

baghaइस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान ने एक बार फिर कश्‍मीर मसले को उठाते हुए इस मुद्दे पर भारत को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। पाकिस्‍तान ने भारतीय उच्‍चायुक्‍त को इस बारे में एक लेटर सौंपा है। पाकिस्‍तान ने यह कदम तब उठाया है जब दो दिनों पहले ही भारत ने सख्‍त लहजे में कहा था कि कश्‍मीर मुद्दे पर पाकिस्‍तान से कोई बातचीत नहीं की जाएगी और अगर बातचीत होती भी है तो वह आतंकवाद जैसे समकालीन और प्रासंगिक मुद्दों पर होगी।

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता नफीस जकारिया ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय उच्‍चायुक्‍त गौतम बंबावाले को बुलाकर उन्‍हें एक लेटर सौंपा गया। इस लेटर के जरिए कश्‍मीर पर बातचीत के लिए भारत को आमंत्रित किया गया।

उन्‍होंने कहा, ‘विदेश सचिव ने 15 अगस्‍त की दोपहर भारतीय उच्‍चायुक्‍त को बुलाया और उन्‍हें एक लेटर सौंपा जिसमें भारतीय विदेश सचिव को संबोधित किया गया है। इसमें भारतीय विदेश सचिव को पाकिस्‍तान आने और दोनों देशों के बीच विवाद की मूल जड़ जम्‍मू कश्‍मीर पर बात करने के लिए आमंत्रित किया गया है।’

Loading...

बयान में कहा गया, ‘इस लेटर के जरिए भारत और पाकिस्‍तान के उस अंतरराष्‍ट्रीय दायित्‍व की बात की गई है कि दोनों देश संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के अनुसार जम्‍मू कश्‍मीर विवाद का हल निकालें।’ बता दें कि इससे पहले पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि था कि उनका देश कश्‍मीर पर बात करने के लिए भारत को आमंत्रण भेजने की योजना बना रहा है। तब उन्‍होंने कहा था कि हमारे विदेश सचिव अपने भारतीय समकक्ष को इस बारे में औपचारिक रूप से लेटर लिखेंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *