Sunday , December 6 2020
Breaking News

भारत ने तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को 237 रन से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

team-india13सेंट लूसिया। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में 237 रनों से मात देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया था.

सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट के अंतिम दिन भारत ने वेस्टइंडीज को 346 रनों का लक्ष्य दिया था और मेजबान टीम 108 पर ही सिमट गई. वेस्टइंडीज की तरफ से दूसरी पारी में सबसे अधिक 59 रनों का योगदान डैरेन ब्रावो ने दिया, जबकि भारत की तरफ से मोहम्मद शामी ने 3, इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने 2-2 और भुवनेश्वर कुमार व आर अश्विन ने 1-1 विकेट हासिल किए.

वेस्टइंडीज की पहली पारी महज 225 रनों पर ही सिमट गई थी. भारत ने अपनी दूसरी पारी पांचवें दिन लंच से पहले 217 रनों पर घोषित कर दी, जबकि उसके सात विकेट ही गिरे थे. इस प्रकार टीम इंडिया ने विंडीज पर 346 रनों की बढ़त हासिल करते हुए उसे 347 रन का लक्ष्य दिया.

अपने चौथे दिन (शुक्रवार) के स्कोर 157 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम की दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के स्कोर में अभी एक भी रन नहीं जुड़ा था कि चौथे दिन के नाबाद बल्लेबाज रोहित शर्मा (41) एक गेंद बाद एम कमिंस का शिकार हो गए.

Loading...
 पहली पारी में शतक जमाने वाले बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (14) ने इसके बाद अजिंक्य रहाणे (नाबाद 78) का साथ दिया और स्कोर 181 तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर साहा कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए.

दूसरे छोर पर रहाणे टिके हुए थे और लगातार रन बनाते जा रहे थे. उन्हें वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को खेलने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आ रही थी. साहा के बाद रहाणे ने रवींद्र जडेजा (16) के साथ 32 रनों की साझेदारी की और स्कोर 213 तक पहुंचाया. जडेजा को भी कमिंस ने पैवेलियन भेजा.

आर अश्विन (नाबाद 1) ने रहाणे के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड में चार रन ही जोड़े थे कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी. रहाणे ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 116 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *