Friday , November 27 2020
Breaking News

ISIS के कब्‍जे से हुए आजाद तो महिलाओं ने जलाया बुर्का, पुरुषों ने कटवाई दाढ़ी

damiskaदमिश्‍क। दुनिया का सबसे खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस सीरिया में जिन दो हजार से ज्‍यादा लोगों को बंधक बनाकर उनका इस्‍तेमाल मानव ढाल के तौर पर कर रहा था, उन्‍हें छुड़ा लिया गया है। रिहा होने के बाद खुशी मनाते हुए महिलाओं ने जहां बुर्के जलाए वहीं पुरुषों ने अपनी दाढ़ी कटवाई।

बता दें कि आईएसआईएस ने उत्‍तरी सीरियाई शहर मानबिज पर हमला कर वहां के निवासियों को बंधक बना लिया था। अमेरिका की अगुवाई में यहां हवाई हमले हुए जिसके बाद आईएस के लड़ाकों को खदेड़ा गया। अमेरिका के साथ इस लड़ाई में शामिल ‘सीरियन डेमोक्रैटिक फोर्सेज (एसडीएफ’) के एक सूत्र ने बताया कि कुछ नागरिक जहां भग निकलने में कामयाब रहे वहीं बाकियों को आईएस के चंगुल से छुड़ा लिया गया।


               महिलाओं ने जलाए बुर्के

Loading...
आईएस के कब्‍जे से मुक्‍त होने के बाद मानबिज में खुशी की लहर दौड़ गई। पुरुष, महिलाएं और बच्‍चे सड़कों पर निकल आए। कुर्दिश टेलिविजन ने दिखाया कि कैसे पुरुष उत्‍साहपूवर्क अपनी दाढ़‍िया कटवा रहे हैं और महिलाओं ने अपने बुर्के को उतार फेंका और उनमें आग लगा दी।

बता दें कि आईएसआईएस महिलाओं को बुर्का पहनने के लिए बाध्‍य करता है। इसके पीछे वह शरिया कानून का हवाला देता है। इसी के मुताबिक, पुरुषों की दाढ़ी कटवाने पर भी आतंकी समूह ने पाबंदी लगा रखी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *