Breaking News

गोरक्षकों पर बयान देकर मोदी ने किया है हिंदुओं का अपमानः VHP

togariyaनई दिल्ली। पिछले दिनों टाउनहॉल में गोरक्षकों पर दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महासचिव प्रवीण तोगड़िया ने बड़ा हमला बोला है। वीएचपी नेता ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने गोरक्षकों का अपमान किया है। प्रधानमंत्री के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए तोगड़िया ने कहा देश के मुखिया ने गाय काटने वाले कसाइयों को क्लीनचिट दे दी और गोरक्षकों को अपराधी बता दिया। वह (पीएम मोदी) यह भूल गए हैं कि इन्ही गोरक्षकों ने उनको चुनाव जीतने में जी जान लगा दी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम ने दलितों पर अत्याचार और गोरक्षा आंदोलन को आपस में जोड़कर हिंदू समाज को विभाजित करने का काम किया है।

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि मोदी के बयान से हिंदुओं की छवि को धक्का लगा है, जबकि हिंदू हमेशा से पशुओं की रक्षा करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के गोरक्षा करने के प्रयासों की प्रशंसा करने और इन सीधे-सादे गोरक्षकों से बात करने के बजाए मोदी ने 80 फीसदी गाय की रक्षा करने वाले हिंदुओं को समाज विरोधी बता दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने न केवल गौ माता का अपमान किया है, बल्कि हिंदुओं पर सवाल खड़ा किया है जो गाय की रक्षा के लिए अपना जीवन भी बलिदान करने को तैयार रहते हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों टाउनहॉल के एक कार्यक्रम में मोदी ने कहा था कि कुछ लोग गोरक्षा के नाम पर दुकानें चला रहे हैं। उन्होंने कहा था, ‘ऐसे लोगों पर मुझे गुस्सा आता है जो समाज विरोधी तत्व रात में अपराध करते हैं और दिन में गोरक्षक होने का चोला पहन लेते हैं।’
तोगड़िया ने मोदी से कहा है कि वह इस बात का सबूत दें कि 80 फीसदी गोरक्षक समाज विरोधी होते हैं। उन्होंने कहा, ‘देश के मुखिया ने सभी राज्यों से गोरक्षकों को सामने लाने को कहा है, इसका मतलब हिंदुओं को अलग किया जा रहा है। हिंदू ही हैं जो गाय की रक्षा के लिए जान देने को तैयार रहते हैं। ऐसा ऐलान तो आतंकवादियों या बलात्कारियों के लिए किया जाता है। यहां ऐसी बातें गोरक्षकों के लिए की जा रही हैं, लेकिन गाय को मारने वालों को कुछ नहीं कहा जा रहा है।’

Loading...

वीएचपी नेता ने आश्वासन दिया कि अगर केंद्र सरकार के आदेश के अनुसार राज्य सरकार गोरक्षकों को परेशान करेगी तो उन्हें कानूनी मदद दी जाएगी। साथ ही उनके परिवार का भी ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने गाय की तस्करी और मारने के खिलाफ कड़े कानून बनाने की प्रधानमंत्री से मांग की। उन्होंने यह मांग भी रखी कि पीएमओ एक 24 घंटे चलने वाली ‘गोरक्षक हेल्पलाइन’ भी चलाए जो कानूनों को लागू करने में मदद कर सके। तोगड़िया ने गाय की तस्करी और बीफ को तुरंत प्रतिबंधित करने की मांग करते हुए कहा कि पिछले 4 साल में इसमें 44 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि जिस मांस को निर्यात किया जाता है वह उन गायों का नहीं है जो प्लास्टिक खाकर मर जाती हैं बल्कि बूचड़खानों में मारी जाने वाली गायों का है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *