Tuesday , February 19 2019
Breaking News

राहुल-प्रियंका ने रोड शो में लहराया राफेल, लगे ‘चौकीदार चोर है’ के नारे

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अपना मेगा शो कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को लखनऊ की सड़कों पर रोड शो निकाला. राहुल गांधी इस रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर घेरने से नहीं चूके. जिस दौरान राहुल-प्रियंका बस में सवार होकर रोड शो कर रहे थे, तभी दोनों ने बस से ही राफेल विमान का एक कटआउट लहराया.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जब बस पर सवार होकर राफेल विमान का कटआउट लहराया तो वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगाए. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल के मुद्दे पर लगातार प्रधानमंत्री को घेर रहे हैं.

सोमवार को ही लखनऊ आने से पहले राहुल गांधी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा बुलाए गए धरना प्रदर्शन में शामिल हुए थे. यहां से भी उन्होंने राफेल विमान सौदे का मुद्दा उठाया था और कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल डील में 30 हजार करोड़ रुपये की चोरी की है.

Loading...

राहुल गांधी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने राफेल विमान सौदे में अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया है और करीब 30 हजार करोड़ रुपये की चोरी की है. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी का सियासी डेब्यू इस रोड शो से हुआ है, ऐसे में पूरे देश की निगाहें इस रोड शो पर थीं. राहुल गांधी ने इसी मौके को भांपा और यहां से ही राफेल विमान सौदे का मुद्दा उठाकर बड़ा मैसेज देने की कोशिश की.

प्रियंका गांधी वाड्रा का ये रोड शो करीब 12 किमी. लंबा है, जो लखनऊ के एयरपोर्ट से शुरू होकर कांग्रेस मुख्यालय तक पहुंचा. राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी है, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है.

Loading...