Thursday , June 24 2021
Breaking News

रेलवे स्टेशन के बाहर महिलाओं के लिए बनेंगे विशेष टॉइलट्स

ladyToiletमुंबई। बीएमसी प्रशासन ने इस साल मुंबई में महिलाओं को हो रही टॉइलट्स की समस्या को दूर करने का निर्णय लिया है। 2016-17 के आर्थिक बजट में टॉइलेट्स की समस्या को दूर करने के लिए अलग से बड़ी राशि उपलब्ध कराई जाएगी। बीएमसी सूत्रों के मुताबिक, मुंबई के सभी उपनगरीय रेलवे स्टेशनों के बाहर महिलाओं के लिए टॉइलट्स बनाने का निर्णय किया गया है।

हाल ही में बीएमसी सदन की बैठक महिलाओं के लिए मुंबई में टॉइलेट्स की संख्या कम होने को लेकर जोरदार हंगामा हुआ था, जिसके बाद बीएमसी के नगरसेवकों ने प्रशासन से मुंबई में ज्यादा से ज्यादा टॉइलेट्स बनाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे बहुमत से मंजूरी दी गई थी। इस साल के आर्थिक बजट में भी खास महिलाओं के लिए टॉइलेट्स बनाने को लेकर विशेष राशि उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

बीएमसी को हमेशा किया जाता रहा है टार्गेट

बीएमसी सिवरेज विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में टॉइलट्स की समस्या कम होने के कारण बीएमसी को हमेशा टार्गेट किया जाता रहा है। इसी कारण प्रशासन ने इस साल के आर्थिक बजट को ध्यान में रखते हुए खासकर महिलाओं के लिए मुंबई में ज्यादा से ज्यादा टॉइलट्स बनाने का निर्णय लिया है।

रेलवे स्टेशन के अंदर मौजूद टॉइलट्स में सुविधाओं का अभाव

Loading...

बीएमसी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई शहर में महिलाओं के लिए टॉइलट्स की सुविधा नहीं है। रेलवे स्टेशन पर टॉइलेट्स की सुविधा है, लेकिन वहां सुरक्षा के साथ-साथ स्वच्छता का अभाव है। इस कारण महिलाएं इसका इस्तेमाल करने से कतराती हैं। बता दें कि मुंबई शहर में सिर्फ महिलाओं के लिए 100 से 150 टॉइलट्स ही मौजूद हैं।

बीएमसी की मंडियों में भी बनेंगे टॉइलट्स

बीएमसी सिवरेज विभाग ने बताया कि बीएमसी की मंडियों में बड़े पैमाने पर खरीददारी करने के लिए महिलाएं जाती है, जहां टॉइलट्स की कमी के कारण उन्हें परेशानी झेलनी पड़ती है। इस कारण बीएमसी मंड़ियों के अंदर व बाहर महिलाओं के लिए टॉइलेट्स की सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी की जा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *