Breaking News

एयर इंडिया का पायलट ला रहा था 15 लाख का सोना, पकड़ा गया

airport12मुंबई। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने तस्करी कर लाया जा रहा 15 लाख रुपये का सोना जब्त किया है। एयरइंडिया के सीनियर पायलट के खिलाफ कस्टम ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। लंबी पूछताछ के बाद पायलट को जाने दिया गया। आरोपी जेद्दाह से मुंबई की फ्लाइट लेकर बुधवार को मुंबई एयरपोर्ट पर उतरा। उसके बैग में ड्राई फ्रूट के पैकेट्स में सोना रखा हुआ था।

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पर बैग स्कैन करते वक्त उन्हें एक बैग में कुछ संदिग्ध वस्तु का अहसास हुआ। स्कैनर अधिकारी ने उस बैग पर क्रॉस का निशान लगा दिया और अपने सहयोगियों को उस पर नजर रखने को कह दिया। बाद में पता चला कि वह बैग पायलट का है। पायलट ने बैग लेने के बाद उस पर लगे क्रॉस निशान को रुमाल से मिटा दिया। वह एयरपोर्ट से निकलने ही वाला था कि कस्टम अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया।

Loading...

पायलट ने अधिकारियों से कहा कि जेद्दाह में किसी ने उसे इन ड्राई फ्रूट्स के पैकेटों को अपने रिश्तेदारों को देने को कहा था। पायलट ने बताया कि उसे सोने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उसने कस्टम विभाग के अधिकारियों के सामने बयान दर्ज कराते हुए कहा कि वह पिछले बीस सालों से एयर इंडिया के साथ काम कर रहा है और अभी उसकी सैलरी 5.5 लाख प्रति माह है।

एक अधिकारी ने बताया, ‘हमें उसकी बातों पर यकीन नहीं हो रहा है। हमने उसका फोन जब्त कर लिया है लेकिन अभी तक उस पर किसी ने कॉल नहीं किया है। उसने झूठी कहानी सुनाकर हमें गुमराह करने की कोशिश की। हमें जांच के वक्त कुछ और पुख्ता सबूत मिले हैं।’ पायलट पर कस्टम ऐक्ट 1962 (108) ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। कस्टम विभाग के मुताबिक मार्केट में इस सोने की कीमत 15 लाख 65 हजार रुपये है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *