Sunday , November 29 2020
Breaking News

जो हुआ उसे भूलकर ओलिंपिक पदक जीतना चाहता हूं: नरसिंह यादव

narsingh-yadavरियो डी जनीरो। डोपिंग विवाद के कारण एक समय पर रियो ओलिंपिक से लगभग बाहर होने की कगार पर पहुंच चुके पहलवान नरसिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि वह अपनी जिंदगी के इस सबसे मुश्किल दौर को भूल जाना चाहते हैं।उन्होंने कहा कि वह अपना ध्यान केवल 19 अगस्त को होने वाले मुकाबले में पदक जीतने पर लगाना चाहते हैं। नरसिंह भारत के मुख्य कोच जगमिंदर सिंह के साथ यहां खेल गांव में पहुंचे। इसके बाद वह अभ्यास के लिए गए।

उन्होंने अपने पहले अभ्यास सत्र से इतर कहा, ‘कृपया मुझसे बीती बातों के बारे में न पूछें। मैं अब उस बारे में सोचना भी नहीं चाहता हूं। मैं केवल अपने अभ्यास पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं आखिर में रियो पहुंच गया और अपने खेल पर ध्यान दे रहा हूं। मैं 19 अगस्त को अपने मुकाबले के बाद बात करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं आखिर में रियो पहुंच गया हूं और इससे बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं अब केवल अपने देश के लिये पदक जीतना चाहता हूं। मेरे लिए अब केवल यही उम्मीद बची है। मैं अपना पूरा योगदान दूंगा। सब कुछ सही चल रहा है।’

Loading...

रियो खेलों से कुछ दिन पहले नरसिंह को प्रतिबंधित स्टेरॉइड के सेवन का दोषी पाया गया। इसके बाद राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने सुनवाई की। नाडा ने इस आधार पर नरसिंह को डोपिंग के आरोपों से मुक्त कर दिया कि उनके खिलाफ साजिश हुई थी। इससे इस पहलवान का ओलिंपिक में भाग लेने का रास्ता साफ हो गया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *