Breaking News

राजन ने मोदी के बारे में नहीं दिया जवाब, कहा- समस्‍या हो जाएगी

rajan modiनई दिल्‍ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन का कहना है कि अगर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ भी कहेंगे तो इससे ‘समस्‍या पैदा’ हो जाएगी। इसके साथ ही जब उनसे एक इंटरव्‍यू के दौरान मोदी के बारे में सवाल पूछा गया तो वह उसे टाल गए।

मोदी पर सवाल गए टाल
दरअसल, बीबीसी ने राजन का इंटरव्‍यू लिया। इंटरव्‍यू के दौरान जब उनसे मोदी के बारे में वर्णन करने को कहा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं इस सवाल को पास (जवाब नहीं देना) करूंगा। इस सवाल का मैं जो भी जवाब दूंगा उससे समस्‍या पैदा हो जाएगी, इसलिए मैं इसे पास करूंगा।’

राजनीति से तौबा
अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पूर्व चीफ इकनॉमिस्‍ट राजन से जब राजनीति में जाने संबंधी सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने इससे इनकार किया। उन्‍होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह एक ऐसी चीज है जिसके बारे में मेरी पत्‍नी सब चीजों पर भारी पड़ती हैं और इस बारे में उनका जवाब ना है।’

चहेते वाली बात पर यह कहा
जब उनसे पूछा गया कि भारत के सबसे चहेते पुरुष की लिस्‍ट में जगह बनाने पर उन्‍हें कैसा महसूस होता है तो 53 साल के राजन ने कहा, ‘मुझे लगता है उन्‍हें ऐसा तब करना चाहिए था जब मैं 25 साल का था।’ इसके साथ ही राजन ने खुद को एक बोरिंग शख्‍स बताया और कहा कि उन्‍हें ‘रॉकस्‍टार बैंकर’ की संज्ञा देने वाले बयान काफी बढ़ा-चढ़ाकर कहे गए हैं।

Loading...

दूसरे कार्यकाल पर यह कहा था
बता दें कि रघुराम राजन को बतौर आरबीआई गवर्नर दूसरा कार्यकाल देने के मुद्दे पर हाल में ही काफी विवाद हुआ था। तब राजन ने खुद कहा था कि वह दूसरा कार्यकाल नहीं चाहते हैं। हालांकि, बुधवार को वह इस बात से थोड़े अलग हटते हुए दिखाई दिए और उन्‍होंने कहा था कि बतौर गवर्नर वह और ज्‍यादा वक्‍त तक सेवा देना चाहते थे ताकि अधूरे पड़े कामों को पूरा किया जा सके। तब उन्‍होंने कहा था कि इस मुद्दे पर सरकार के साथ बातचीत की प्रक्रिया किसी निर्णायक नतीजे तक नहीं पहुंच सकी थी।

हमलों को बताया था घटिया
इसके साथ ही उन्‍होंने अपने ऊपर होने वाले राजनैतिक हमलों को काफी घटिया भी बताया था। राजन ने कहा था, ‘इस तरह के कुछ हालिया हमले काफी घटिया थे। इनका मकसद मेरे ऊपर दोषारोपण करना था। इन हमलों का कोई आधार नहीं था।’ राजन ने कहा कि इसीलिए उन्‍होंने इन बातों पर बिल्कुल भी ध्‍यान नहीं दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *