Friday , November 27 2020
Breaking News

खेल मंत्री विजय गोयल को ओलिंपिक आयोजकों ने दी कड़ी चेतावनी

sports ministerरियो डी जनीरो। खेल मंत्री विजय गोयल की टीम से गुस्साए रियो ओलिंपिक आयोजकों ने कहा कि अगर उनके साथ गए लोगों ने अपना ‘आक्रामक और असभ्य’ व्यवहार बंद नहीं किया तो उनका मान्यता कार्ड रद्द किया जा सकता है। रियो 2016 आयोजन समिति की कॉन्टिनेंटल मैनेजर सारा पीटरसन ने भारतीय दल प्रमुख राकेश गुप्ता को लिखे पत्र में कहा, ‘हमें आपके खेल मंत्री की कई रिपोर्ट्स मिली हैं, जो स्टेडियम के मान्यता प्राप्त क्षेत्रों में उन लोगों के साथ घुसने की कोशिश कर रहे हैं जिनके पास मान्यता कार्ड नहीं हैं। जब स्टाफ ने उन्हें यह बताने की कोशिश की कि इसकी अनुमति नहीं है तो मंत्री के साथ लोगों ने आक्रामक और असभ्य व्यवहार करना शुरू कर दिया और कभी-कभार उन्होंने हमारे स्टाफ को धक्का भी देने की कोशिश की।’

आपको बता दें कि विजय गोयल भारतीय ऐथलीट्स का उत्साह बढ़ाने के लिए रियो पहुंचे हैं। इसके अलावा वह खेल गांव में उनकी जरूरतों की भी निगरानी कर रहे हैं। सारा ने कहा, ‘आप समझ सकते हैं, इस तरह का व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। पिछली चेतावनियों के बावजूद गुरुवार को भी इसी तरह की घटना जिम्नास्टिक वेन्यू और कैरियोका एरीना 3 में हुई।’ सारा ने कहा कि मंत्री का मान्यता कार्ड इसके कारण रद्द किया जा सकता है।

Loading...

वहीं दूसरी ओर भारतीय दल प्रमुख राकेश गुप्ता ने एनबीटी से खास बातचीत में कहा, ‘भारत-जापान मैच पूरा होने बाद टीम ने खेल मंत्री को खिलाड़ियों से मिलाने के लिए निमंत्रित किया। वह फील्ड पर पहुंचे लेकिन जब उन्हें बताया गया कि फील्ड पर जाने के लिए स्पेशल पास की आवश्यकता होती है तो वह वहां से वापस आ गए और बाहर आकर खिलाड़ियों से मुलाकात की।’ उन्होंने बताया कि एक अन्य मौके पर विजय गोयल ने स्पेशल पास लेकर ही खिलाड़ियों से मुलाकात की। राकेश ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिना किसी कारण के एक छोटी सी बात को मुद्दा बनाया जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *