Tuesday , June 15 2021
Breaking News

बैडमिंटन: साइना, सिंधु ने जीत से किया आगाज, डबल्स में मिली हार

sainaandsindhuरियो डी जनीरो। बैडमिंटन स्पर्धा के महिला सिंगल्स के ग्रुप ‘जी’ के मैच में भारत की साइना नेहवाल का मुकाबला ब्राजील की लोहानी विसेंटे से हुआ। इस मैच में साइना ने लोहनी को 21-17, 21-17 से हरा दिया। भारत की इस स्टार खिलाड़ी ने ओलिंपिक में जीत के साथ अपनी शुरुआत की। वहीं दूसरी ओर ग्रुप एम में भारत की नंबर-2 महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी जीत से आगाज करते हुए हंगरी की लौरा सारोसी को सीधे गेमों में 21-8, 21-9 से हरा दिया।

रियोसेन्ट्रो पवेलियन में हुआ यह मैच थोड़ी देरी से शुरू हुआ। पहला अंक ब्राजील की लोहिनी ने हासिल किया, लेकिन कुछ ही देर में साइना ने भी शानदार खेल दिखाते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ब्राजील की विसेंटे की जबर्दस्त वापसी स्कोर 10-10 की बराबरी पर रखा। हालांकि साइना ने पहले गेम के पहले इंटरवल में 11-10 से बढ़त बनाई।

39 मिनट तक चले इस मैच के पहले सेट के दूसरे हाफ में भी साइना ने अपना शानदार खेल जारी रखा। एक समय स्कोर 17-17 की बराबरी पर पहुंच गया था लेकिन साइना ने बड़ा उलटफेर करते हुए लगातार चार अंक लेकर सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में भी साइना ने शानदार खेल दिखाते हुए 6 अंकों की बढ़त हासिल की और दूसरे सेट के इंटरवल तक स्कोर को 11-6 तक पहुंचा दिया। ब्राजीली शटलर ने भी साइना को खूब परेशान किया और एक समय स्कोर को 11-14 तक पहुंचा दिया। लेकिन साइना के कुछ बेहतरीन शॉट्स की बदौलत आखिरकार मैच साइना के पाले में आ गया।

Loading...

विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीत चुकीं भारत की नंबर-2 महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रियो ओलिंपिक के महिला एकल वर्ग के अपने पहले मैच में जीत हासिल कर ली। सिंधु ने रियोसेंट्रो के पवेलियन-4 में हुए मैच में हंगरी की अपनी प्रतिद्वंद्वी लौरा सारोसी को सीधे गेमों में 21-8, 21-9 से हराया। सिंधु ने ग्रुप-एम के अपने पहले मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए पहला गेम 13 मिनट में और दूसरा गेम 14 मिनट में अपने नाम किया। सिंधु अब रविवार को अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में कनाडा की मिशेल ली से भिड़ेंगी।

पुरुष डबल्स में मनु अत्री और सुमित बी रेड्डी की जोड़ी को मोहम्मद अहसन और हेंद्रा सेतियावान की इंडोनेशिया की दुनिया की दूसरे नंबर की जोड़ी के खिलाफ 18-21 13-21 से शिकस्त का सामना करना पडा। मनु और सुमित ने पहले गेम में विरोधी जोड़ी को कडी टक्कर दी लेकिन वे दूसरे गेम में कोई चुनौती नहीं पेश कर सके। मनु और सुमित अपने अगले मुकाबले में बियाओ चाई और वेई होंग की चीन की जोड़ी से भिडेंगे। महिला डबल्स में भी ज्वाला और पोनप्पा की भारतीय जोड़ी ग्रुप ए के शुरुआती मुकाबले में आज दुनिया की नंबर एक टीम जापान से हार गई। ज्वाला और अश्विनी की जोड़ी को अयाका ताकाहाशी और मिसाकी मातसुमोतो से महज 36 मिनट में 15-21 , 10-21 से हार मिली। अब यह भारतीय जोड़ी कल दूसरे ग्रुप मैच में दुनिया की 11वें नंबर की हॉलैंड की जोड़ी इफजे मुस्केन्स और सेलेना पिएक से भिड़ेगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *