Breaking News

महिला हॉकी: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6-1 से दी करारी शिकस्त

mahila hockyरियो डी जनीरो। रियो ओलिंपिक के पांचवे दिन महिला हॉकी के पूल बी में अपना तीसरा मैच खेल रही भारतीय हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6-1 से करारी शिकस्त दी। इस मैच में हार के साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम की क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें काफी कम हो गई हैं।

खेल के शुरू होते ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर हमला करना शुरू कर दिया। पहले क्वॉर्टर के पांचवें मिनट में ऑस्ट्रेलिया ने अपना खाता खोला और उनके लिए कैथरीन स्लैट्री ने गोल किया। भारत को छठे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय टीम गोल करने से चूंक गई। 9वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला और जॉर्जिना मॉर्गन ने गोल करके ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। पहले क्वॉर्टर के अंत तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 2-0 की बढ़त बरकरार रखी।

दूसरे क्वॉर्टर की शुरुआत से ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर दबाव बनाये रखा। 22 वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन सविता ने गोल बचा लिया। पहले क्वॉर्टर के मुकाबले दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने बढ़िया खेल दिखाया। हालांकि भारतीय टीम कोई गोल करने में कामयाब नहीं रही लेकिन उसने ऑस्ट्रेलिया को भी इश क्वॉर्टर में गोल करने का मौका नहीं दिया। दूसरा क्वॉर्टर की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अपनी बढ़त बरकरार रखी।

तीसरे क्वॉर्टर की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम गोल करने में असफल रही। खेल के 35वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया की जेन क्लैक्सटन गोल करके अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। उसके अगले ही मिनट में जॉर्जिना पार्कर के पास पर सुनीता लाखरा की स्टिक से लगकर एक और गोल हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 की बढ़त ले ली। खेल के 43वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे जोडी केनी ने गोल में बदलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5-0 से आगे कर दिया।

Loading...

चौथे क्वॉर्टर की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे जोडी केनी ने गोल में बदलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6-0 की बड़ी बढ़त दिला दी। इसी गोल के साथ जोडी ने अपने 100 गोल भी पूरे कर लिए। अंतिम 10 सेकंड के दौरान अनुराधा ने फील्ड गोल करके भारत को पहला सफलता दिलाई। लेकिन मैच का अंत भारत की हार और ऑस्ट्रेलिया की हार से ही हुआ

इससे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम रियो ओलिंपिक के पूल बी के दूसरे मैच में ब्रिटेन से 3-0 से हार चुकी है। हालांकि भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में जापान की टीम के साथ ड्रॉ खेलकर अपने अभियान की शुरुआत की थी। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम भी अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी थी। आपको बता दें कि महिला टीम ने पिछले साल जून में विश्व लीग सेमीफाइनल के क्लासिफिकेशन मैच में जापान को हराकर पांचवां स्थान हासिल किया था जिससे वह 1980 के मॉस्को ओलिंपिक के बाद पहली बार ओलिंपिक के लिए क्वॉलीफाइ करने में सफल रही थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *