Wednesday , December 2 2020
Breaking News

अब पेट्रोल वर्जन में भी आई टोयोटा इनोवो क्रिस्टा, दिल्ली में भी मिलेगी

inova crystaनई दिल्ली। जापानी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी टोयोटा ने अब अपनी इनोवा क्रिस्टा का पेट्रोल वर्जन भी लॉन्च कर दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले इनोवा क्रिस्टा को केवल डीजल मॉडल में ही पेश किया गया था। इसका असर ये हुआ कि दिल्ली में चल रहे 2000 सीसी से ज्यादा के डीजल इंजन वाली गाडिय़ों पर बैन की वजह से यह गाड़ी वहां पर नहीं बिक पा रही थी। इतना ही नहीं बल्कि Toyota Innova Crysta के अलावा Fortuner भी दिल्ली में नहीं बिक पा रही। लेकिन अब इनोवा क्रिस्टा दिल्ली में बिक सकेगी।
toyota innova crysta
2.7 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल को 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है। यह इंजन 164 बीएचपी का पावर तथ 245 एनएम का टॉर्क देता है। फीचर्स के अनुसार इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल को दो वेरियंट में उतारा गया है। इन दोनों वेरियंट्स क कीमत क्रमश: 13.72 लाख और 19.62 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। हालांकि डीजल के मुकाबले पेट्रोल मॉडल का माइलेज भले ही कम है लेकिन रिफाइनमेंट बेहतर रहेगा। खासतौर पर फैमिली क्लास के लिए पेट्रोल इंजन अच्छा ऑप्शन है।
toyota innova crysta
सेफ्टी और कंफर्ट फीचर्स
टोयोटा क्रिस्टा के सभी वेरियंट्स में 3 एयरबैग्स, एबीएस-ईबीडी और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। टॉप वेरियंट में 7 एयरबैग्स और वीइकल स्टैबिलिटी और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। कंफर्ट फीचर्स के तौर पर इसमें ऑटोमेटिक एलईडी प्रॉजेक्टर हेड लैंप्स, एंबिएंट इल्युमिनेशन, कूल्ड ग्लॉव बॉक्स, रियर ऑटो एसी जैसे कंफर्ट फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इनोवा की राइड कंफर्ट को लोग पहले से ही पसंद करते हैं। अपनी साइज की वजह से भले ही इनोवा क्रिस्टा को शहरी ट्रैफिक में चलाना मुश्किल हो लेकिन जब पूरी फैमिली के साथ लॉन्ग ट्रिप पर जाना हो तो इस मामले में यह कार खरी उतरती है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *