Breaking News

उत्तराखंड में दिखे 7-8 संदिग्ध, पठानकोट स्टेशन पर मिला लावारिस बैग

sandigdhaनई दिल्‍ली। देहरादून में संदिग्ध आतंकी की मौजूदगी वाला एक सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने सरगर्मी से उसकी तलाश शुरू कर दी है और पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। उधर, पठानकोट रेलवे स्‍टेशन पर संदिग्‍ध हालत में एक बैग मिलने के बाद भी हाई अलर्ट जारी किया गया है।
पुलिस ने बताया कि उत्‍तराखंड में किसी बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने के मकसद से घुसे इन संदिग्धों की तस्‍वीर सोमवार देर रात सीसीटीवी में कैद हो गई थी। प्रदेश पुलिस मुख्यालय की ओर से सीसीटीवी फुटेज को वॉट्सऐप पर भी जारी भी किया गया है और लोगों से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है ताकि उसकी तलाश जल्द की जा सके।

पुलिस मुख्यालय सूत्रों ने बताया कि इस सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध आतंकी के साथ सात-आठ अन्य लोग भी दिखाई दे रहे हैं, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वे उसके सहयोगी हैं या कोई और। इस सीसीटीवी फुटेज के बारे में यह पता नहीं चल पाया है कि यह कहां का है और पुलिस को किस प्रकार मिला। इस बारे में पूछे जाने पर उत्तराखंड के अडिशनल डीजीपी ( कानून और व्यवस्था) अनिल रतूड़ी ने सुरक्षा कारणों से कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

पिछले सप्ताह हरिद्वार जिले के रुड़की क्षेत्र से इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) और दिल्ली पुलिस की एक संयुक्त टीम द्वारा चार संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद देहरादून में एक संदिग्ध की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद उत्तराखंड पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश में लगी है। संदिग्ध की मौजूदगी की खबरों के चलते पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है और केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों मे सुरक्षा और चौकसी बढ़ा दी गई है।

पठानकोट रेलवे स्‍टेशन पर लावारिस बैग मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम

Loading...

संदिग्‍धों की तलाश के लिए राज्‍य पुलिस देहरादून में कई जगह छानबीन कर रही है। फुटेज जारी करते हुए पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि अगर उन्‍हें संदिग्‍धों के बारे में किसी तरह की सूचना मिलती है तो वे पुलिस को जानकारी दें।

वहीं, पठानकोट स्‍टेशन पर संदिग्‍ध बैग की जानकारी मिलने के बाद बम निरोधक दस्‍ता और डॉग स्‍क्‍वॉड वहां पहुंच गए। फिलहाल स्‍टेशन को खाली करा लिया गया है और पुलिस छानबीन कर रही है। पुलिस आईजी लोक नाथ आंगरा ने कहा कि सेना का बम निरोधक दस्‍ता घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद स्‍टेशन पर पहुंच गया। पुलिस वहां पहले से ही मौजूद थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *