Breaking News

आखिरी तीन सेकंड में हॉकी में हारा भारत, जर्मनी ने दी 1-2 से मात

hockey jarरियो डी जनीरो। अभिनव बिंद्रा के पदक से चूकने के बाद हॉकी के मैदान से भारत को अच्छी खबर नहीं मिल सकी। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को रियो ओलिंपिक के अपने दूसरे पूल मैच में सोमवार को मौजूदा चैंपियन जर्मनी के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। भारत और जर्मनी के बीच यह मुकाबला आखिरी वक्त तक 1-1 से बराबरी पर चल रहा था, लेकिन आखिरी तीन सेकंड में मैच भारत के हाथ से फिसल गया।

ओलिंपिक हॉकी सेंटर में हुए इस पूल-बी मैच का पहला गोल जर्मनी की ओर से निकलास वेलेन ने किया। वेलेन ने 18वें मिनट में एक बेहतरीन फील्ड गोल की मदद से मौजूदा चैंपियन को आगे किया। इसके बाद एशियाई चैपिंयन भारत ने हमला तेज किया और 23वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए स्कोर बराबर कर लिया। आठ बार के ओलिंपिक चैम्पियन भारत के लिए यह गोल रुपिंदर पाल सिंह ने किया। यह इस टूर्नामेंट में रुपिंदर का तीसरा गोल है।

Loading...

रुपिंदर ने आयरलैंड के खिलाफ मिली जीत में दो गोल किए थे। इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने के कई नाकाम प्रयास किए। ऐसा लग रहा था कि भारत मौजूदा चैम्पियन को बराबरी पर रोक दिया, लेकिन क्रिस्टोफर रूर ने 60वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को बेहतरीन जीत दिला दी। भारत को अपने तीसरे पूल मैच में मंगलवार को अर्जेंटीना से भिड़ना है। क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को ग्रुप स्टेज के चार मुकाबलों में से दो में जीत हासिल करनी होगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *