Saturday , December 5 2020
Breaking News

मोदी की ‘चेतावनी’ के बाद स्वामी ने राजन पर फिर बोला हमला

swamy07नई दिल्ली। बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने एक बार फिर मौद्रिक नीति पर आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन की आलोचना की है। स्वामी द्वारा राजन की आलोचना पर पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में कहा था कि कुछ लोग सस्ती लोकप्रियता के लिए ऐसा काम करते हैं। पीएम मोदी के बयान के बाद स्वामी के बोलों पर लगाम लग गई थी।

स्वामी ने राजन के अलावा मीडिया की भी आलोचना की है। स्वामी का कहना है कि राजन को मीडिया ने एक फरिश्ते की तरह दिखाया जबकि मुझे एक शैतान की तरह। स्वामी ने कहा, ‘रघुराम राजन मामले में सारे मीडिया ने उनका समर्थन किया। यह कहा गया कि वह चले जाएंगे तो स्टॉक मार्केट खत्म हो जाएगा जबकि वह ऊपर जा रहा है।’
इसके बाद स्वामी ने राजन को भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाला बताया। उन्होंने कहा, ‘वह ब्याज दरें बढ़ाकर भारतीय अर्थव्यवस्था को खत्म कर रहे हैं, छोटे-मध्यम उद्योगों के लिए बैंक से लोन लेने में मुश्किलें खड़ी हो रही हैं।’

स्वामी ने आरोप लगाया, ‘मुझे एक शैतान बनाया गया और उस आदमी को एक फरिश्ता जो विदेश से हमें बचाने आया था।’ स्वामी विराट हिंदुस्तान संगम कार्यक्रम में आपातकाल के दौरान अपने राजनीतिक जीवन पर बोल रहे थे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने 27 जून को आरबीआई गवर्नर और फाइनैंस मिनिस्ट्री के वरिष्ठ अफसरों के ऊपर स्वामी के बयानों से नाराजगी जताई थी। पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में स्वामी को संदेश दिया था कि जो भी ऐसी बातें कर रहे हैं वह सस्ती लोकप्रियता के लिए यह कर रहे हैं। रघुराम राजन घोषणा कर चुके हैं कि वह दोबारा आरबीआई गवर्नर का पद नहीं लेंगे।

Loading...

भाषण के दौरान स्वामी ने आरोप लगाया कि आपातकाल के दौरान जब वह विदेश में थे तब संजय गांधी के इशारे पर उनकी जान लेने के लिए दो बार हमले कराए गए। जब उनसे इन दावों की पुष्टि के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें यह समाचार पत्रों से पता चला था।

बीजेपी नेता स्वामी ने दावा किया कि आपातकाल अचानक से नहीं लगाया गया था बल्कि इंदिरा गांधी ने सोवियत रूस के साथ मिलकर प्लान करके आपातकाल लगाया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *