Wednesday , November 25 2020
Breaking News

विजय रुपानी ने गुजरात CM पद की शपथ ली, नितिन पटेल बने उप मुख्यमंत्री

gujaratcm-sगांधीनगर।  विजय रुपानी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर रविवार को गांधीनगर में शपथ ली. नितिन पटेल ने राज्य के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. रुपानी कैबिनेट में सबसे ज्यादा तरजीह पटेलों को दी जा रही है.

मंत्र‍ियों के नामों पर फैसला लेने के लिए रविवार को तड़के 3 बजे तक बैठकों का दौरा चला. बताया जा रहा है कि सबसे सीनियर मंत्री रहे रमण लाल वोरा को कैबिनेट में जगह नहीं मिलेगी. रमण वोरा दलित समुदाय से आते हैं. उनकी जगह इस बार विधानसभा के उपाध्यक्ष रहे आत्माराम परमार को दी जाएगी. वोरा को विधानसभा का स्पीकर बनाया जाएगा.

रुपानी कैबिनेट में कुल 25 मंत्री होंगे, जिनमें से 8 पटेल होंगे. इनमें उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी शामिल हैं. मंत्र‍िमंडल में 8 पटेल नेताओं के अलावा, 14 जनरल कैटेगरी के विधायक होंगे, जबकि 7 ओबीसी, 3 एसटी और 1 अनुसूचित जाति के नेता होंगे.

Loading...

रजनी पटेल और सौरभ पटेल की होगी कैबिनेट से छुट्टी!
गृह राज्य मंत्री रजनी पटेल को भी रुपानी की कैबिनेट में जगह नहीं मिलेगी. वो पाटीदार आंदोलन की भेंट चढ़ने जा रहे हैं. पाटीदारों आंदोलनकारियों ने रजनी पटेल के घर दो बार आग लगाई थी. सौरभ पटेल को भी मंत्र‍िमंडल से बाहर किए जाने की खबर है.

शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह और जेटली शामिल
शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली और लालकृष्ण आडवाणी समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *