Breaking News

एक, दो या तीन नहीं आठवें स्थान पर रहे जीतू

jiituरियो डि जेनेरियो। भारतीय स्टार निशानेबाज जीतू राय आज पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में लचर प्रदर्शन करते हुए आठवें स्थान पर रहे।

सेना की तरफ से खेलने वाले जीतू ने 2014 में इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था। 78.7 के कुल स्कोर के साथ वह आठ फाइनलिस्टों में आखिरी स्थान पर रहते हुए फाइनल राउंड से बाहर होने वाले पहले निशानेबाज थे ।

28 साल के निशानेबाज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह कठिन प्रतिस्पर्धा में इससे उबर नहीं पाए। फाइनल में होआंग शुआन विन्ह, पेंग वेई, वू फेलिप अल्मेइडा, तुजिनस्की जुराज, जिन जोंगोह, गोंतचारोव व्लादिमीरा और गियोर्दोना गियूसेप्पे दूसरे खिलाड़ी थे।

तीन शॉट के बाद जीतू का कुल स्कोर केवल 28.9 रहा। इसके बाद उन्होंगे अगला शॉट 9.7 का लगाया और सबसे निचले स्थान पर बने रहे। जीतू को बाहर होने से बचने के लिए एक क्वालीफाई शॉट की बेहद जरूरत थी लेकिन 10.1 का शॉट उनके काम नहीं आया और वह फाइनल राउंड में बाहर होने वाले पहले निशानेबाज बने।

Loading...

उन्हें गोंतचारोव के खिलाफ 0.7 प्वाइंट का अंतर कम करना था। गोंतचारोव ने 9.7 का स्कोर किया। इस तरह जीतू 0.3 के स्कोर से अंतर के कारण बाहर हो गए। उनका कुल स्कोर 78.7 था।

वियतनाम के विन्ह ने 202.5 के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि ब्राजील के अल्मइडा ने रजत और चीन के वेई ने कांस्य पदक अपने नाम किए।

जीतू ओलंपिक खेलों की एक और प्रतिस्पर्धा – 50 मीटर पिस्टल में हिस्सा लेंगे जिसमें वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *