Breaking News

पाकिस्‍तान का बर्ताव था बहुत बुरा, भारतीय प्रतिनिधिमंडल से हो गई थी बहस: सूत्र

rajnathनई दिल्‍ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान यात्रा और इस पर मचे विवाद के बाद गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्‍तान ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल के साथ काफी बुरा बर्ताव किया और इस वजह से दोनों पक्षों के बीच एक बार बहस भी हो गई थी। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सार्क देशों के गृह मंत्रियों का सम्मेलन था जिसमें शामिल होने के लिए बुधवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस्लामाबाद गए थे।

सूत्रों के अनुसार, राजनाथ के दौरे के दौरान पाकिस्‍तानी अधिकारियों के बर्ताव से गृह मंत्रालय का प्रतिनिधिमंडल काफी नाराज था। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान ने बहुत खराब मेजबान की भूमिका निभाई और पाकिस्‍तान के गृह मंत्री ने हमारे गृह मंत्री के प्रति सम्‍मान नहीं दिखाया। उन्‍होंने लंच तक का बॉयकॉट किया जो बहुत गलत है।

उधर, पाकिस्‍तान के गृह मंत्री चौधरी निसार ने राजनाथ द्वारा पाकिस्‍तान में लंच नहीं करने संबंधी खबरों पर अपना पक्ष रखा। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक उन्‍होंने कहा, ‘भारतीय गृह मंत्री ने मुझसे कहा कि अगर मैं आधिकारिक लंच में शामिल होऊंगा तभी वह भी शामिल होंगे। लेकिन दुर्भाग्‍य की बात यह है कि मुझे किसी और बैठक में शामिल होना था।’
निसार ने छेड़ा कश्‍मीर राग
सार्क सम्‍मेलन में पाकिस्‍तान के गृह मंत्री ने कश्‍मीर का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि कश्मीर में की जा रही हिंसा ‘खुला आतंकवाद’ है। भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, सम्मेलन को संबोधित करते हुए खान ने कश्‍मीर में भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा कथित बल प्रयोग की तुलना ‘आतंकवाद’ से की। पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, उन्होंने कहा कि आजादी के लिए लड़ने और आतंकवाद के बीच अंतर होता है। हालांकि, उन्‍होंने दोनों देशों के बीच बातचीत की भी वकालत की।

Loading...

उन्होंने कहा, ‘हमने हमेशा अपने सभी पड़ोसियों के साथ करीबी सहयोग से काम करने की इच्छा रखी है और हमारा मानना है कि सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत के जरिये उसका समाधान निकाला जाना चाहिए।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *