Breaking News

डोनल्ड ट्रंप ने रैली में बैनर लहराने वाले सिख का उड़ाया मजाक

sikhवॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनने के रिपब्लिकन दावेदार डोनल्ड ट्रंप के विवादास्पद विचारों के खिलाफ एक सिख ने उनके सामने सभा में आवाज उठाई, तो उसे सभा से निकाल दिया गया। इस दौरान ट्रंप सिख शख्स की पगड़ी का मजाक उड़ाते भी दिखे।

उन्होंने सिख शख्स पर तंज कसते हुए कहा, ‘क्या उसने वह टोपी पहनी हुई है?… और वह कभी नहीं पहनेगा.. चलो ठीक है।’ ट्रंप के इस तंज को सिख शख्स पर नस्लीय टिप्पणी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि ट्रंप के समर्थकों का कहना है कि ट्रंप का इशारा दरअसल कैंपेन हैट की तरफ था।

ट्रंप की रैली में दाढ़ी रखे हुए और लाल रंग की पगड़ी पहने इस आदमी ने अपने हाथ में बैनर ले रखा था, जिस पर लिखा था, ‘स्टॉप हेट’ (नफरत को रोको)। घटना आयोवा में मस्कटीन हाई स्कूल में ट्रंप की सभा के दौरान हुई।

ट्रंप रैली में उस भाषण दे रहे थे, जब इस आदमी ने बीच में दखल दिया। ट्रंप ‘चरमपंथी इस्लामी आतंक’ के खिलाफ अपने-अपने चिर-परिचित गुस्से का इजहार कर रहे थे। इसी बीच सिख खड़ा हुआ और बैनर लहराया, जिस पर लिखा था- स्टॉप हेट।’

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों ने उसे सभा से बाहर निकाल दिया। इस दौरान ट्रंप के समर्थक ‘अमेरिका, अमेरिका, अमेरिका’ के नारे लगा रहे थे।


ट्रंप ने सभा में कहा, ‘हर जगह, पूरी दुनिया में हमें चरमपंथी इस्लामिक आतंकवाद का सामना करना पड़ रहा है और हमारे पास एक ऐसा राष्ट्रपति है जो यह बात नहीं कहता।’ सिख ने जब बैनर दिखाया तो ट्रंप ने उसकी तरफ हाथ हिलाकर कहा, ‘बाय-बाय, गुडबाय।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *