Breaking News

मालाणी के मोहम्मद अली ने ईरान में थाईलैण्ड और इराक को धूल चटाई, भारतीय टीम पहुंचाया क़्वार्टर फाइनल में

Mohammad aliजयपुर।  पश्चमी  राजस्थान के बाड़मेर जिले के सोखरू गांव निवासी मोहम्मद अली  ने तेहरान (ईरान) में 22 जुलाई 2016 से 31 जुलाई 2016 के  मध्य आयोजित 24 वीं एशियन जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्तव किया और अपनी टीम के साथ उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन कर थाईलैण्ड और इराक टीम को धुल चटाते हुए क़्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां पर भारतीय टीम लेबनान जैसी मज़बूत टीम से काफी संघर्ष के बाद नजदीकी अंतर पर पराजित हो गई । इस प्रतियोगिता में एशिया की सर्वश्रेष्ठ 14 टीमों ने भाग लिया था जिसमे भारतीय टीम ने वर्ष 2004 के पश्चात् इस वर्ष अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अंतिम आठ में जगह बनाई। इससे पूर्व मोहम्मद अली  ने बांग्लादेश में  एशियन क़्वालिफाइंग बास्केटबॉल प्रतियोगिता -2016 में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्तव किया था जिसमे भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया था इसी तरह  वर्ष 2016 में पौंदूचेरी में आयोजित  राष्ट्रीय जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता में मोहम्मद अली ने राजस्थान टीम की कप्तानी थी।
भारतीय टीम में खेलकर  उनके बाड़मेर आने पर उनके परिवार और जिला बास्केटबॉल संघ के पदाधिकारियों सहित सैकड़ों की संख्या में लोगों ने उनका माला पहनाकर भव्य स्वागत किया, मोहम्मद अली द्वारा  मालानी क्षेत्र को गौरवान्वित करने पर जिले वासियों ने उन्हें बधाईयां दी।
बाड़मेर जिले के सोखरू गांव के निवासी मोहम्मद अली का जन्म 1998 में हुआ हाल उनका निवास मधुबन कॉलोनी बाड़मेर हैं  उनकी पढाई बाड़मेर शहर में हुई, पढाई के साथ- साथ उनकी खेल में बेहतर रूचि रही।  उन्होंने  बास्केटबॉल की विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए  राज्य स्तर की बास्केटबॉल प्रतियोगिता में अच्छा खेल प्रदर्शन कर राजस्थान में जिले का नाम रोशन किया। उसके बाद उन्होंने कांगड़ा (हिमाचल प्रदेश) और कोलकाता (पश्चमी बंगाल ) में विभिन्न प्रतियोगिता में भाग लेकर अच्छा खेल प्रदर्शन किया।
मोहम्मद अली के दादा अब्दुल रहमान खान वरिष्ठ बैंक अधिकारी रह चुके हैं अभी वे सेवानिवृत हैं और समाज सेवा में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं, उनके पिताजी बसीर खान चिकित्सा विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं वहीं चाचा सलीम खान और भाई रोशन खान पुलिस विभाग में कार्यरत हैं मोहम्मद अली के शिक्षित परिवार का पूरा साथ मिला उनका हर तरह से सहयोग किया।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *