Thursday , November 26 2020
Breaking News

आतंकवादियों तक पहुंच सकते हैं एयरटेल के सिम, छात्रसंघ पर भी उठे सवाल

pathanकोलकाता। सेना ने बिना सत्यापन के सक्रिय सिम कार्ड जारी करने के आरोप में दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी और मणिपुर के एक जनजातीय छात्रसंघ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। ये सिम आतंकवादियों तक पहुंचने का भी अंंदेशा है।

सेना के एक अधिकारी ने कहा, “सेना ने एयरटेल और एटसम (ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ मणिपुर) के खिलाफ रविवार को विष्णुपुर पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है।”

सेना के मुताबिक, एटसम ने 21 जुलाई को बिना सत्यापन के एयरटेल के पहले से ही सक्रिय लगभग 2,000 सब्सक्राइबर आइडेंटिटी मॉड्यूल (सिम) कार्ड वितरित किए थे। खबरों के मुताबिक इनमें से कुछ सिम देशविरोधी तत्वों के हाथ लग गए हैं, जिनका वे गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

Loading...

अधिकारी ने कहा, “यह केवल ट्राई (भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण) के विनियमन के सीधे विरोध में ही नहीं है, बल्कि सुरक्षा के लिए भी एक गंभीर खतरा है। आतंकवादियों के हाथों में ये कार्ड इलाके में सैन्य अभियानों पर प्रतिकूल प्रभाव डालेंगे।”

अधिकारी ने कहा, “गुवाहाटी में एयरटेल प्रमुख को इस मामले के बारे में जानकारी दे दी गई है और उन्होंने इस मामले पर गौर करने का वादा किया है।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *