Thursday , June 24 2021
Breaking News

राजनयिकों के बच्चों को स्कूल से हटाने के भारत के फैसले से असहमत पाकिस्तान

25 pakistanइस्लामाबाद। पाकिस्तान ने सोमवार को भारत के उस कदम से असहमति जताई जिसमें उसने इस्लामाबाद में अपने हाई कमिशन में तैनात राजनयिकों और अधिकारियों से इस अकादमिक सत्र से अपने बच्चों को वहां के स्कूलों से निकाल लेने को कहा है। पाकिस्तान ने इसे अनौपचारिक, अंदरूनी, प्रशासनिक इंतजाम बताया।

पाकिस्तान के विदेश विभाग ने यह भी बताया कि उसे दो महीने पहले फैसले के बारे में सूचना दी गई थी और उसे किसी अन्य बात से अवगत नहीं कराया गया। भारत-पाक संबंधों में बढ़ते तनाव के बीच भारत ने यहां अपने हाई कमिशन में अपने राजनयिकों और अधिकारियों से अपने बच्चों की शिक्षा का इंतजाम इस अकादमिक सत्र से पाकिस्तान से बाहर करने को कहा है जिससे यह वास्तव में स्कूली शिक्षा प्रदान नहीं करने वाले केंद्र के रूप में प्रदर्शित होता है।
पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा, ‘यह एक अनौपचारिक, अंदरूनी, प्रशासनिक इंतजाम है जिसकी सूचना हमें दो महीने पहले मिली थी। किसी अन्य बात से हमें अवगत नहीं कराया गया।’

Loading...

हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के आठ जुलाई को मारे जाने के मद्देनजर कश्मीर के हालात पर पाकिस्तान और इसके प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भड़काऊ बयानों के बाद दोनों देशों के संबंधों में बढ़ती खटास के बीच यह घटनाक्रम हुआ है। वानी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन संगठन का वांछित आतंकवादी कमांडर था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *