Tuesday , November 24 2020
Breaking News

यूपी के भदोही में ट्रेन ने स्कूल बस को मारी टक्कर, 8 बच्चों की मौत

hadasaभदोही। भदोही के माधोसिंह स्टेशन के पास सोमवार की सुबह स्कूली वैन की पैसेंजर से टक्कर में 8 बच्चों की मौत हो गई और करीब 11 बच्चे घायल हो गए। बस में कुल 19 बच्चे सवार थें। घटना मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर हुई। गुस्साए ग्रामीणों ने वैन में आग लगा दी और वाराणसी-इलाहाबाद रेल रूट को ठप कर दिया है।

सुबह करीब पौने आठ बजे टेंडर हर्ट स्कूल घोसिया की वैन औराई और आसपास के बच्चों को लेकर स्कूल लौट रही थी। माधोसिंह-कटका स्टेशन के तैयरमोड़ मानवरहित रेलवे क्रासिंग को पार करते समय मडुवाडीह-इलाहाबाद पैसेंजर से वैन टकरा गई। टक्कर होते ही वैन के परखच्चे उड़ गए। तेज आवाज सुनकर मौके पर पहुंच ग्रामीणों ने राहत कार्य शुरू किया।

इससे पहले की सभी को अस्पताल पहुंचाया जाता छह बच्चों की मौत हो चुकी थी। घायल कुछ बच्चों को इलाके के निजी अस्पताल और कुछ को वाराणसी भेजा गया है। वैन का चालक भी बुरी तरह घायल है। सभी बच्चे दस साल से कम उम्र के हैं। गुस्साए ग्रामीणों ने वैन को आग के हवाले कर दिया और जगह-जगह स्लीपर रखकर ट्रेनों का आवगमन भी ठप कर दिया है। मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी व अन्य अधिकारी ग्रामीणों को समझाने में जुटे हैं।

मृत बच्चे

अभिषेक 8
नैतिक 6
शुभ 7
श्वेता मिश्रा 10
अर्पित कुमार 7
अरविन्द मिश्रा 8
प्रदुम्न 13

Loading...

गार्ड ने रोकने की कोशिश की, नहीं माना चालक
क्रासिंग पर कुछ समय पहले संविदा पर एक गार्ड की तैनाती की गई थी। गार्ड ने स्कूल वैन देखते ही उसे रोकने की कोशिश की और लाल झंडी लेकर दौड़ा भी लेकिन चालक ने उसकी नहीं सुनी। गार्ड को देखकर बच्चे भी चिल्लाने लगे लेकिन चालक ने ईयरफोन लगाया हुआ था इसलिए सुन नहीं सका और वैन हादसे का शिकार हो गई।

रेलवे ने जांच के लिए समिति बनाई, हेल्पलाइन बनी
पूर्वोत्तर रेलवे ने हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बना दी है। हेल्पलाइन भी बनाई गई है। समिति में मंडल के वरिष्ठ संरक्षा अधिकारी, वरिष्ठ इंजीनियर और मैकेनिकल इंजीनियर को शामिल किया गया है। वाराणसी-इलाहाबाद समेत पांच स्टेशनों पर हेल्पलाइन बनाई गई है। इनके नंबर हैं…
वाराणसी-05422226778
मंडुवाडीह-9451212242
वाराणसी सिटी-9794843973
माधोसिंह-9935415449
इलाहाबाद सिटी-9794843971

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *