Breaking News

‘जन्नत के टिकट के लिए थी एक और मुंबई हमले की तैयारी’

Untitled-25मुंबई। पुणे की स्कूली छात्रा को IS में शामिल होने के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार हुए आरोपी मोहम्मद सिराजुद्दीन के खिलाफ NIA ने चार्जशीट दायर कर दी है। चार्जशीट के मुताबिक, सिराजुद्दीन केन्याई मुजाहिद्दीन के संपर्क में था और IS द्वारा मुंबई में हमले की तैयारी का हिस्सा था। जयपुर निवासी सिराजुद्दीन के बारे में NIA की चार्जशीट से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

सिराजुद्दीन पर पुणे की 16 वर्षीय छात्रा को IS जॉइन करने के लिए उकसाने का आरोप है। सिराजुद्दीन को बीते साल IS के साथ संपर्क में रहने के कारण जयपुर से गिरफ्तार किया गया था। सिराजुद्दीन किशोरी का ब्रेनवॉश कर रहा था। किशोर छात्रा के दसवीं क्लास में 90 पर्सेंट मार्क्स आए थे और इस समय वह सायेंस स्ट्रीम में पढ़ाई कर रही है।

2500 पेज की चार्जशीट में दावा किया गया है कि सिराजुद्दीन को IS द्वारा मुंबई के कई स्थानों पर बम रखने के प्लान के बारे में भी जानकारी थी। उसने इस जानकारी को एक कट्टरपंथी केन्याई नागरिक कनिता मीना के साथ साझा किया था। सिराजुद्दीन ‘जन्नत के टिकट’ के लिए कनिता के साथ शादी करने की तैयारी में था।

मुंबई पर एक और हमले की थी तैयारी

Loading...

सिराजुद्दीन बीते साल तक इंडियन ऑयल कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत था। जयपुर में वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रह रहा था। उसे 10 दिसंबर को राजस्थान एटीएस ने आतंकी संगठन IS से संबंध के चलते गिरफ्तार किया था। सिराजुद्दीन कई भारतीय लोगों के संपर्क में था और IS जॉइन करने को लेकर लगातार उनका ब्रेनवॉश कर रहा था।

सूत्रों के अनुसार IS ने लगभग लड़की का ब्रेनवॉश कर दिया था और IS ने किशोर छात्रा को सीरिया में डॉक्टर बनने के लिए फंडिंग करने की बात भी कही थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *