Tuesday , June 15 2021
Breaking News

जर्मन शहर म्‍यूनिख में गोलीबारी, अब तक 6 की मौत, कई घायल

munikhम्‍यूनिख। जर्मनी के प्रमुख शहर म्‍यूनिख के एक शॉपिंग सेंटर में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी कर दी। इस गोलीबारी में 6 लोगों के मरने और कइयों के घायल होने की खबर है। म्यूनिख पुलिस ने इसके आतंकी हमला होने की आशंका जताई है।

म्‍यूनिख पुलिस ने कहा, ‘शॉपिंग सेंटर में पुलिस का बड़ा ऑपरेशन चल रहा है। लोगों से अपील है कि वे इस इलाके में जाने से बचें।’ पुलिस का कहना है कि उन्‍हें आशंका है कि इसमें कम से कम दो या तीन हमलावर शामिल हैं। प्रशासन ने म्यूनिख में भारतीय वाणिज्य दूतावास के हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। ये नंबर हैं- 0171 2885973, 01512 3595006, 0175 4000667।


पुलिस ने आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर दी है

 समाचार एजेंसी एएफपी ने ‘द बिल्ड’ अखबार की खबर के हवाले से बताया है कि हमलावर ने दक्षिणी जर्मनी के म्यूनिख शहर के ओलंपिक स्टेडियम के पास स्थित मॉल के भीतर कई लोगों पर गोलियां चलाईं। इसके बाद वह पास के एक मेट्रो स्टेशन की तरफ भाग गया। पुलिस ने म्यूनिख का रेलवे स्टेशन खाली करा लिया है। वहां की मेट्रो और बस सेवाएं रद्द कर दी गई हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ऑपरेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें, क्योंकि हमलावर इसका फायदा उठा सकते हैं। लोगों को अपने घर से न निकलने और म्यूनिख से होकर जाने वाले हाइवे से बचकर निकलने की सलाह दी गई है।

एक यूूजर ने गोलीबारी का विडियो ट्वीट किया

आपको बता दें कि जर्मनी में अब तक पडोसी देश फ्रांस की तरह कोई बड़ा जिहादी हमला नहीं हुआ है। इससे कुछ दिन पहले बीते सोमवार को एक किशोर हमलावर ने जर्मनी में एक ट्रेन में कुल्हाडी और चाकू से हमला कर पांच लोगों को घायल कर दिया था। उनमें से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वहीं, पिछले हफ्ते फ्रांस के नीस शहर में एक हमलावर ने अपने ट्रक से 84 लोगों को कुचलकर मार डाला था।

पुलिस ने बताया कि जर्मनी के जिस शॉपिंग सेंटर में गोलीबारी हुई है, उसका नाम ओलिंपिया आइनकॉफजेंट्रम है। यह शॉपिंग सेंटर म्‍यूनिख ओलिंपिक स्‍टेडियम के पास ही है। बता दें कि 1972 के ओलिंपिक गेम्‍स के दौरान फिलिस्‍तीनी आतंकवादियों ने यहीं पर 11 इस्राइली खिलाड़‍ियों को बंधक बना लिया था और उनकी हत्‍या कर दी थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *