Tuesday , November 24 2020
Breaking News

Sidhu पर BJP सख्त, चाहने पर भी नहीं होगी ‘घर वापसी’

बीजेपी छोड़कर बुरी तरह फंस गए नवजोत सिंह सिद्धू, अब कोई नहीं ठोकेगा ताली

sidhu-BJPनई दिल्ली। क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने BJP से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा से इस्तीफा देने के साथ ही उन्होने पार्टी से भी त्यागपत्र दे दिया। सिद्धू के इस तरह से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी ने सख्त तेवर अपना लिए हैं। बीजेपी ने साफ कर दिया है कि अब सिद्धू के लिए पार्टी के सभी दरवाजे बंद हो गए हैं। सूत्रों का कहना है कि पार्टी सिद्धू को मनाने की कोई कोशिश नहीं करेगी।

BJP के सख्त तेवरों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो सिद्धू को मनाना तो दूर अगर सिद्धू वापस बीजेपी में आने चाहे तो भी नहीं आने देगी। यानि बीजेपी छोड़ने के बाद अब सिद्धू की घर वापसी के सारे रास्ते बंद हो गए हैं। बीजेपी आलाकमान ने अपने नेताओं सो सख्त हिदायत दी है कि कोई भी सिद्धू से बात नहीं करेगा। बीजेपी नेता प्रभात झा ने भी कहा कि सिद्धू ने इस्तीफा देकर अच्छा नहीं किया।  सिद्धू की हैसियत बीजेपी से थी। वहीं सिद्धू की पत्नी ने कहा कि वो पार्टी नहीं छोड़ेंगी।

आपको बता दें कि सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा देने के साथ शफथ पत्र भी दाखिल किया था। शपथ पत्र में लिखा था कि उन पर पार्टी इस्तीफा वापस लेने के लिए दबाव बना सकती है। वो इस्तीफा वापस नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए इसे फौरन मंजूर किया जाए। सभापति ने भी शपथ पत्र के साथ इस्तीफा तुरंत स्वीकार कर लिया। बताया जा रहा है कि सिद्धू केंद्र सरकार में मंत्री बनना चाह रहे थे, लेकिन उनकी ये मुराद पूरी नहीं हुई। इस से पहले सिद्धू ने पंजाब का अध्यक्ष बनने की मांग की थीष लेकिन उन्हे राज्यसभा का टिकट थमा दिया गया।

Loading...

BJP से निकलकर सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरे हैं। कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी दो-चार दिनों में बड़ा एलान कर सकती है। ये भी कहा जा रहा है कि सिद्धू को पंजाब में सीएम कैंडिडेट बनाया जा सकता है। हालांकि सिद्धू के सीएम कैंडिडेट बनने की खबरों पर आम आदमी पार्टी में विरोध होना शुरू हो गया है। सूत्रों के मुताबिक पंजाब आम आदमी पार्टी के कुछ नेता सिद्धू का विरोध कर रहे हैं। अगर उन्हे सीएम कैंडिडेट घोषित किया गया तो पार्टी में बगावत के सुर तेज हो सकते हैं। कुल मिलाकर सिद्धू ने बीजेपी औऱ आप दोनों में हलचल तेज कर दी है। लेकिन इतना साफ है कि अब सिद्धू की घर वापसी नहीं होगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *