Breaking News

बिहार के नक्‍सली हमले में शहीद हुआ UP का जवान, CM ने नहीं कहा एक भी शब्‍द

mzn2मुजफ्फरनगर। बिहार के औरंगाबाद में नक्सलियों और सेना की बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के जवानों में एक जवान यूपी के मुजफ्फरनगर का भी था। थाना मीरापुर के गांव जटवड कटिया के मूल रूप से रहने वाले हरविंद्र पंवार के शहीद होने की खबर जब परिवार को लगी तो कोहराम मच गया। बता दें, मंगलवार को मुजफ्फरनगर में सीएम अखिलेश यादव ने एक सभा भी की, लेकिन शहीद हुए जवान के लिए एक भी शब्‍द नहीं कहा।
शहीद हरविंद्र पंवार ने 2010 में सीआरपीएफ को ज्वाइन किया था। अब उनकी पोस्‍टिंग बिहार के औरंगाबाद में थी। हरविंद्र की 6 महीने बाद शादी होने वाली थी। शहीद हरविंद्र अपने पीछे माँ बाप और दो भाइयो को छोड़ गए हैं।
शहीद के पिता भीष्म पंवार ने बताया, ”हमें सुबह 10 बजे के करीब ये सूचना मिली थी की नक्सलियों से मुठभेड़ होगी, उसकी कोई अधिकारी है नाम नहीं बता सकते हम उसका। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई उसकी। वो 2010 में आया था। बहादुर तो बहुत था। किसी गलत काम में नहीं था। उसे अपनी तरक्की का सपना था। मैं कहता था की तू कोबरा से इसमें आजा वो बोलता था की नहीं मुझे कोबरा में ही रहना है। उसका 20 जुलाई को प्रमोशन होना था, क्योंकि उसने एग्‍जाम दिया हुआ था। उसकी इच्छा कोबरा में ही रहने की थी। दस-बारह शहीद हो गए हैं और कई घायल हैं। कई जवान लापता हैं।”
शहीद के भाई जीतेन्द्र पंवार ने कहा कि ”मेरे पास कहने को कुछ भी नहीं है। चला गया मेरा भाई वो 2010 में भर्ती हुआ था। हमें बताया गया की नक्सली हमले में शहीद हो गए। उसकी उम्र 24 साल थी। उसने पढ़ाई अपने गांव से ही की है। बहुत बहादुर और निडर था। बोलता था की आज तक मेरा सामना नक्सलियों से नहीं हुआ और अब एस मुकाबला हुआ की वो हमें छोड़कर ही चला गया। मैं तो यही कहना या तो इस तरह का कोई ऑपरेशन न हो अगर ऑपरेशन हो तो उन्हें आजादी दी जाए की वो सब को खत्म कर दे। सेना को पूरी छूट देनी चाहिए।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *