Tuesday , November 24 2020
Breaking News

बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया, आम आदमी पार्टी में जाने की चर्चा

navjot-singhनई दिल्ली। बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा के सभापति ने सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उनके आम आदमी पार्टी में जाने की चर्चा है। सिद्धू पार्टी से काफी दिनों से नाराज चल रहे थे, लेकिन मीडिया के सामने उन्होंने कभी भी खुलकर यह नहीं कहा था।

वहीं, भगवंत मान का कहना है, ‘सिद्धू अक्सर बोलते रहते हैं कि मैं अकालियों के साथ नहीं जा सकता। अगर बीजेपी और अकाली ने पंजाब में हाथ मिलाया तो मैं बोलूंगा कि लोग आम आदमी पार्टी को वोट दें।’

आप में जाने की चर्चा जोरों पर
फिलहाल राज्य में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। ऐसे में उनके आम आदमी पार्टी में जाने की चर्चा जोरों पर है। बताया जा रहा है कि सिद्धू अपनी पत्नी नवजोत कौर के साथ चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि यह बात काफी समय से चल रही थी लेकिन कोई सहमति नहीं हो पाई थी।

वर्ल्ड कप से मिली प्रसिद्धि
सिद्धू का क्रिकेट करियर 1983 में शुरू हुआ था, लेकिन उनको पहचान 1987 वर्ल्ड कप से मिली। इसी वर्ल्ड कप में सिद्धू ने वनडे में डेब्यू किया और पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 73 रन की पारी खेली थी। खास बात यह रही कि इस टूर्नामेंट के पहले पांच मैचों में से उन्होंने चार में फिफ्टी बनाई थीं। उनका करियर 1999 तक चला।

Loading...

टीम इंडिया की ओर से सिद्धू ने 51 टेस्ट मैच खेले और 42.13 के औसत से 3202 रन बनाए, वहीं 136 वनडे में उनके बल्ले से 37.08 के औसत से 4413 रन निकले। वनडे में उनके नाम 6 और टेस्ट में 9 शतक हैं।

खौफ खाते थे स्पिनर
सिद्धू छक्के मारने के लिए मशहूर थे। उन्होंने साल 1987 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले ही मैच में 79 बॉल में 73 रन बनाए, जिसमें उनके 5 छक्के शामिल थे। उनकी बल्लेबाजी से शेन वार्न, जॉन एंबुरी जैसे स्पिनर भी खौफ खाते थे। यहां तक कि एक दौर में तो सिद्धू के आउट होने तक विरोधी कप्तान स्पिनर को बॉलिंग में ही नहीं लगाते थे। उनकी छक्का लगाने की काबिलियत देखकर उनके फैन्स ने उन्हें ‘सिक्सर सिद्धू’ कहना शुरू कर दिया।

जुमले भी हुए फेमस
सिद्धू अपने छक्कों के लिए जितने मशहूर रहे, उससे कहीं ज्यादा इन दिनों अपने जुमलों के लिए मशहूर हैं। वे जो जुमले उछालते, हैं वे अधिकतर सोशल मीडिया पर छा जाते हैं। उनके कुछ मशहूर जुमले हैं- ‘अगर मेरी चाची की मूंछे होतीं तो मैं उसे चाचा न कहता’, ‘बिना अंडे फोड़े आप ऑमलेट नहीं बना सकते’, ‘ठोको ताली’।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *