Tuesday , June 15 2021
Breaking News

कायराना है पुलिस पर हमला: बराक ओबामा

US1वॉशिंगटन। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार लुइसियाना में रविवार को पुलिस अधिकारियों को गोली मारी गई है। इस गोलीबारी में 3 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक 3 पुलिसवाले घायल भी हैं। घायल पुलिस अधिकारियों में एक की हालत नाज़ुक बताई जा रही है।

जवाबी कार्रवाई में एक संदिग्ध भी मारा गया है। डब्ल्यूएएफबी टीवी ने विडियो फुटेज प्रसारित किया है जिसमें पुलिस को बेटन रुज के हालात पर प्रतिक्रिया करते हुए दिखाया गया है। घटनास्थल पर गोलियों की कई आवाज सुनी गई।

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घटना की निंदा करते हुए कहा, ‘पुलिस अधिकारियों पर हुआ ये हमला बेहद कायराना है। पुलिस पर इस तरह के हमलों को क़तई तर्कसंगत नहीं ठहराया जा सकता। इस तरह के हमले करने वाले किसी का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।’

पुलिस के प्रवक्ता डॉन कोपोला ने कहा कि घायल पुलिसवालों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने स्थानीय लोगों को घटनास्थल से दूर रहने की चेतावनी जारी कर दी है। करीब एक सप्ताह पहले बैटन रूज सहित अन्य शहरों में पुलिस की हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे।

डलास में एक ऐसे ही प्रदर्शन के दौरान एक बंदूकधारी ने गोलियां चला दी थीं। इस गोलीबारी में 5 पुलिसवाले मारे गए थे। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डॉनल्ड ट्रम्प ने इस घटना पर शोक जताते हुए इसके लिए अमरीकी नेतृत्व को ज़िम्मेदार ठहराया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि हमारे देश में नेतृत्व की कमी के कारण और कितने अधिकारियों और आम नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ेगी, हम देश में क़ानून व्यवस्था की मांग करते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *