Breaking News

इलाहाबाद में रेल पटरी पर भगदड़, पांच की मौत

allahbadइलाहाबाद/मांडा। भागलपुर से मुम्बई जा रही भागलपुर एक्सप्रेस के इंजन में आग की अफवाह पर मांडा रोड रेलवे स्टेशन के करीब भगदड़ मच गई। चेन पुलिंग कर यात्री पटरी पर भागने लगे। इसी दौरान कालका से हावड़ा जा रही कालका मेल आई और पटना की महिला सहित चार अन्य यात्री ट्रेन की चपेट में आ गए। एसपी यमुनापार सहित कई थानों की फोर्स शवों की शिनाख्त में जुटी है।

शाम तकरीबन 7:30 बजे भागलपुर एक्सप्रेस लोकमान्य तिलक टर्मिनल जा रही थी। मांडा रोड रेलवे स्टेशन के करीब बामपुर रेलवे फाटक के पास ट्रेन के इंजन से कुछ आवाज आई। बताया जा रहा है कि ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफवाह फैल गई कि इंजन में आग लगी है। लोगों ने भागलपुर एक्सप्रेस की चेनपुलिंग की और पटरी पर जान बचाने के लिए भागने लगे। इसी बीच कालका मेल आ गई। इस कारण पांच लोगों की मौत हो गई।

मरने वालों में पटना पंडारम थाने के कमलाबल गांव की बसंती देवी (35) अपने पति रवींद्र कुमार और देवर के साथ जा रही थी। बसंती देवी सहित चार अन्य लोगों की मौके पर मौत हो गई। इंस्पेक्टर जीआरपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इंजन से आवाज आने के सूचना पर यात्री चेनपुलिंग कर भागे थे। घटना की जांच की जा रही है।

मवेशी आए थे चपेट में
इंजन से आवाज आई और लोगों ने मान लिया कि इंजन में आग लगी। दरअसल स्टेशन के करीब मेवशी ट्रेन की चपेट में आए। इसी पर अफवाह फैल गई और चेनपुलिंग हुई। हालांकि बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया था जिससे इंजन से धुआं निकलने लगा। इसी के बाद भगदड़ हुई। चेन पुलिंग हुई या इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल, यह जांच का विषय है।

Loading...

भागलपुर एक्सप्रेस के इंजन से धुआं निकलने की सूचना मिली जिससे यात्री घबरा गए और भागे। इसी दौरान कालका मेल आई और उसकी चपेट में आने से पांच की मौत हो गई।
अशोक कुमार, एसपी यमुनापार, इलाहाबाद

भागलपुर एक्सप्रेस की चपेट में मवेशी आए थे। इसी दौरान चेनपुलिंग हुई। जो लोग ट्रेन से उल्टी दिशा में उतरे वो कालका की चपेट में आ गए। अब तक कुल चार यात्रियों की मौत की पुष्टि हुई है।
अमित मालवीय, पीआरओ, उत्तर मध्य रेलवे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *