Friday , November 27 2020
Breaking News

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की गला दबाकर हत्या, नाराज भाई ने ही ली जान

qundilमुल्तान। पॉप्युलर सोशल मीडिया सिलेब्रिटी और पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की मुल्तान में हत्या कर दी गई है। 26 साल की कंदील बलोच ऑनर किलिंग की शिकार बनी हैं। पुलिस का कहना है कि कंदील एक हफ्ते से मुल्तान में थीं। मेडिकल रिपोर्ट तैयार करने के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स शव की जांच कर रहे हैं। इससे पहले टीवी चैनल्स पर रिपोर्ट आई थी कि कंदील को उनके भाई ने ही गोली मार हत्या कर दी।

पुलिस का कहना है कि कंदील की हत्या उनके मुल्तान स्थित आवास पर गला दबाकर की गई है। कंदील फेसबुक पर बोल्ड विडियो, स्टेटमेंट और फोटो पोस्ट करने को लेकर काफी लोकप्रिय और विवादित थीं। मुल्तान के रीजनल पुलिस ऑफिसर आजम सुलतान ने शनिवार को कहा कि कंदील की हत्या उनके भाई ने ही की है। कंदील को लगातार धमकी मिलती रहती थी। उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर सिक्यॉरिटी की भी मांग की थी।

पुलिस का कहना है कि वह अपनी बहन के बोल्ड फोटो और विडियो से खफा था। इसे लेकर उसने अपनी बहन को धमकी भी दी थी। हत्या के बाद कंदील का भाई फरार हो गया। कंदील का वास्तविक नाम फौज़िया अज़ीम था। कंदील ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा था, ‘हमारी सोसायटी में कुछ भी अच्छा नहीं है। यह पितृसत्तात्मक समाज है।’
ईद से ही मुल्तान में थीं कंदील
मुल्तान के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेशन ऑफिसर ने कहा कि कंदील के शरीर पर प्रताड़ना के कोई निशान नहीं हैं। कंदील की मां भी उसी घर में उनके साथ रहती थीं। पुलिस ने मां का बयान लिया है। कंदील ईद से ही मुल्तान में थीं। उनके पिता बीमार हैं इसकी वजह से वह ईद के बाद भी वहीं थीं। पुलिस ने कंदील के भाई की पहचान वसीम के रूप में की है। वसीम रात में घर गया था। जब कंदील सो रही थीं तभी उसने गला दबाकर हत्या कर दी।

तीन हफ्ते पहले कंदील ने पाकिस्तान के गृह मंत्री को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी। कंदील ने पत्र में कहा था कि उनकी लाइफ को खतरा है। उन्होंने कहा था कि उन्हें मोबाइल पर हमेशा जान से मारने की धमकी मिलती है। कंदील अपने बयानों के कारण विवादों में रहती थीं। उनके निशाने पर एक बार पीएम मोदी भी आ गए थे। हालांकि बाद में कंदील ने मोदी से माफी मांग ली थी।

Loading...

किम कार्दशियन की तरह बलोच खुद को सोशल मीडिया का जरिए प्रमोट करती थीं। वह इसके लिए सेल्फी का इस्तेमाल खूब करती थीं। फेसबुक पर उनके हजारों फॉलोवर्स थे। हाल ही में बलोच ने होटल में एक मौलवी से मुलाकात थी। इस मुलाकात को लेकर पाकिस्तान में खूब हंगामा हुआ था। मौलवी से मुलाकात की कंदील ने फेसबुक पर फोटो पोस्ट की थी।

विवाद और कंदील साथ-साथ
अपने विवादित बयानों को कारण भी कंदील चर्चा में रहती थीं। उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी टिप्पणी की थी। कंदील ने एक विडियो के जरिए भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा था, ‘पीएम मोदी आपके प्राइम मिनिस्टर हैं और हम (पाकिस्तानी) उनकी दिल से इज्जत करते हैं। मैंने जब पीएम मोदी के बारे में पढ़ा और उन्हें जाना तब से मैं शर्मिंदा हूं। मैंने उन्हें न जाने क्या-क्या कहा था।’ कंदील ने एक विडियो में भारतीय पीएम को ‘धमकी’ देते हुए ‘डार्लिंग मोदी’ और ‘चायवाला’ कहा था। इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफरीदी के लिए उनका वह बयान भी खासा चर्चा में आया था, जब उन्होंने पाकिस्तान के भारत को वर्ल्ड कप में हराने पर स्ट्रिप डांस करने का वादा किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *