Saturday , November 28 2020
Breaking News

बांग्लादेश में तीन सूफी मुसलमानों पर हमला, हालत गंभीर

dhaka-violence-Reutersढाका। बांग्लादेश में भारत की सीमा से सटे एक शहर में अज्ञात लोगों ने धारदार हथियारों से दो महिलाओं समेत तीन बुजुर्ग सूफी मुसलमानों पर हमला कर दिया जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। मुसलमान बहुल देश में अल्पसंख्यक समुदाय पर हो रहे हमलों के क्रम में यह ताजा मामला है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार यहां से करीब 240 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एकतारपुर गांव में आठ से दस हमलावरों ने मध्यरात्रि के करीब कई बाउलों पर उनके निवास स्थान पर धारधार हथियारों और लोहे की छड़ों से हमला कर दिया। रशीदा खातून (60), अब्दुर रहीम (65) और उनकी पत्नी बुलु बेगम (50) घायल हो गए, जिनका स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है।

Loading...

‘द डेली स्टार’ के अनुसार चौदंगा सदर अस्पताल के डॉक्टर अनिसुर रहमान ने बताया कि सभी तीन घायलों की स्थिति गंभीर है। अखडा (बाउलों के निवास स्थान) के मकान मालिक मुकुल हुसैन ने बताया कि अन्य बाउल भागने में सफल रहे। हुसैन ने बताया कि इस बात का पता नहीं लगाया जा सका है कि बाउलों पर हमला किसने किया और ऐसा क्यों किया गया। जीवननगर पुलिस थाने के थाना प्रभारी हुमायूं कबीर ने तथ्यों की पुष्टि की।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *