Thursday , June 24 2021
Breaking News

बुरहान वानी के समर्थन में कविता कृष्णन, कहा- एनकाउंटर पर शर्म आनी चाहिए

KAVITA-KRISHANANनई दिल्ली। आतंकवादी बुरहान वानी के समर्थन में उतरी हैं वामपंथी नेता और सामाजिक कार्यकर्ता कविता कृष्णन, कविता कृष्णन ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। कविता कृष्णन ने कहा है कि बुरहान के कथित एनकाउंटर पर शर्म आनी चाहिए.

कविता ने कहा, ”मैं कह रहूी हूं कि जो मरा है उस पर बाद में चर्चा होगी लेकिन कोई मरे उस पर जांच जरूर होनी चाहिए. भारतीय राज्य को आतंकवाद की तरह बर्ताव नहीं करना चाहिए. बुरहान आतंकवादी थे या इस बाद में बात होगी. लेकिन अगर उसे गिरफ्तार किया जा सकता था और फिर भी मारा गया है तो कम से कम जांच होनी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा, ”सुप्रीम कोर्ट समेत बाबा साहेब ने भी कहा था कि अगर सशस्त्र बल किसी की हत्या करते हैं तो उस पर फआईआर जरूर होनी चाहिए. जिससे ये तय हो सके कि यह वाकई आत्मरक्षा में उठाया गया कदम था.”

Loading...

उमर खालिद ने भी किया बुरहान का समर्थन
जेएऩयू में देश विरोधी नारे लगाने का आरोपी उमर खालिद उसे शहीद साबित करने की कोशिश कर रहा है. उमर खालिद ने अपने फेसबुक पोस्ट पर बुरहान की तुलना लैटिन अमेरिकी क्रांतिकारी चे ग्वेरा तक से कर दी. पोस्ट पर बवाल बढ़ा तो उमर ने उसे हटा भी दिया.

हिंसा से अब तक 21 की मौत
आतंकवादी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद कश्मीर घाटी में तनाव बरकरार है. अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. एक पुलिसकर्मी की भी जान जाने की पुष्टि सरकार की ओर से कर दी गयी है. सरकार लगातार शांति की अपील कर रही है लेकिन हालात सामान्य होने का नाम नहीं ले रहे, सुरक्षाबलों पर पथराव किए जा रहे हैं. अमरनाथ यात्रा रूकी हुई है. घाटी के 10 ज़िलों में कर्फ्यू के बाद भी हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *