Tuesday , June 15 2021
Breaking News

एक पैड से बैटिंग कर लेंडल सिमंस ने बनाया अनोखा रेकॉर्ड

simmons11गुयाना। कैरीबियाई प्रीमियर लीग में वह नजारा देखने को मिला है, जो क्रिकेट में अब तक नहीं दिखा था। लीग में गुयाना ऐमजॉन वॉरियर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स के बीच खेले गए मैच में देखने लेंडल सिमंस सिर्फ एक पैड पहनकर ही बल्लेबाजी करते दिखाई दिए। पेट्रियट्स के लिए ओपनिंग करने उतरे लेंडल सिमंस ने पारी 12वें ओवर में अपना एक पैड उतार दिया और अगले 8 ओवर तक एक पैड पहनकर ही बल्लेबाजी की।

खास बात यह है कि सिमंस अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। वह 60 गेंदों पर 50 रन बनाकर रन आउट हुए। उनकी टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी। हालांकि उनकी 60 गेंदों में 50 रन की पारी टी-20 क्रिकेट में अब तक की सबसे धीमी पारी रही।

पेट्रियट्स ने गुयाना के सामने 109 रन का बेहद आसान लक्ष्य रखा, जिसे विपक्षी टीम ने बिना अधिक चिंता के आसानी से हासिल कर लिया। क्रिस लिन और मार्टिन गप्टिल ने गुयाना के लिए शानदार प्रदर्शन किया।
गुयाना के लिए एडम जाम्पा ने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 18 रन देकर तीन विकेट लिए। मगर मैच में चर्चा का सबसे बड़ा विषय सिमंस का एक पैड पहनकर बल्लेबाजी करना बना। 13वें ओवर की शुरुआत में सिमंस को सिर्फ बाएं पैर में पैड पहने देखा गया। स्टेडियम से लेकर टीवी से चिपकी जनता उन्हें इस अवतार में देखकर दंग रह गई।

Loading...

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट में क्या पहनना है या नहीं, इसका कोई नियम नहीं है। लेकिन बल्लेबाज सुरक्षा के लिहाज से दोनों पैरों पर पैड बांधकर ही मैदान में उतरते रहे हैं। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है कि किसी बल्लेबाज ने एक पैड से बल्लेबाजी की हो। हालांकि एक बार घरेलू क्रिकेट में रिकी पोन्टिंग ने एक पैड उतारा था, लेकिन वह नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *