Friday , November 27 2020
Breaking News

कश्मीर में तनाव बरकरार, पुलिसकर्मी समेत 6 और मारे गए, अब तक 21 की मौत

kashmeerश्रीनगर। कश्मीर में तनाव बरकरार है। राज्य में रविवार को हुई हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 6 से भी ज्यादा लोग मारे गए हैं। राज्य में हुई हालिया हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो चुकी है। रविवार को भी कर्फ्यू लगा रहा और मोबाइल, इंटरनेट सेवाओं पर रोक का दौर जारी रहा। कश्मीर में तनाव के कारण जम्मू से शुरू होने वाले अमरनाथ यात्रा भी लगातार दूसरे दिन स्थगित रही। इस मामले में अब तक 200 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर भी है।

जख्मी लोगों में कई सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। हालांकि, कश्मीर के बेस कैंप से अमरनाथ यात्रा जारी रही। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अगुवाई में हुई राज्य की कैबिनेट बैठक में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में नागरिकों की मौत पर दुख जताया गया। सरकार ने वादा किया है कि अगर सुरक्षा बलों के गलत इस्तेमाल का मामला सामने आता है, तो इस मामले की जांच की जाएगी।

Loading...

कैबिनेट ने नैशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और सीपीएम जैसी पार्टियों के अलावा हुर्रियत समेत तमाम कट्टरपंथियों से राज्य में शांति को बहाल करने में मदद की अपील की है। इस बीच, नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में हुए घटनाक्रम के बाद उपजी स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने महबूबा मुफ्ती से भी बात की और उन्हें हर मुमकिन मदद का आश्वासन दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *