Monday , November 30 2020
Breaking News

संघ और शिवसेना ने कहा- जाकिर नाइक पर बैन लगाओ, नाइक बोला- मैंने किसी को नहीं भड़काया

Zakir-Naikमुस्लिम उपदेशक और धर्म प्रचारक जाकिर नाइक पर बैन लगाने की मांग तेज हो गई है. इस मामले में शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिख कर नाइक पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. साथ ही संघ विचारक राकेश सिन्हा ने भी कहा है कि सरकार को नाइक के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए.

ढाका हमले में शामिल दो आतंकी जाकिर नाइक के धर्म पर दिए उपदेशों से प्रभावित थे. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब आतंकियों को नाइक के उपदेशों से प्रेरित बताया गया है. भारत से भागकर ISIS में शामिल होने वाले लड़कों को भी नाइक से ही प्रभावित बताया गया था.

शिवसेना नेता सावंत ने राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कहा है कि इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) और उसके अन्य मान्यता प्राप्त संगठनों की सभी गतिविधियों की जांच हो. बता दें कि IRF का हेडक्वार्टर डोंगरी में है. सावंत वहीं से सांसद हैं.

दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक राकेश सिन्हा ने कहा है कि दो इस्लामिक देश जाकिर नाइक को प्रतिबंधित कर चुके हैं. नाइक के भाषण कट्टरपंथी तत्वों से भरे रहते हैं. सरकार को नाइक के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए. सिन्हा ने कहा कि ऐसे लोग ISIS जैसे संगठनों की बुनियाद बनाते हैं. राकेश ने कहा कि जो लोग नाइक का साथ दे रहे हैं वे इस्लाम का अपमान कर रहे हैं.

Loading...

सूचना और प्रसारण मंत्रालय करेगा जांच
सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने जाकिर नाइक के पीस टीवी के फुटेज खंगालने का फैसला लिया है. अब नाइक के 90 दिन के फुटेज देखे जाएंगे. दूसरी तरफ ढाका हमले के बाद बांग्लादेश में भी नाइक की भूमिक को लेकर जांच शुरू हो चुकी है.

नाइक ने कहा- मेरे वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई
बांग्लादेश पर हमला करने वाले आतंकियों के खुद से प्रेरित होने की रिपोर्ट्स के बाद नाइक ने बयान दिया कि उन्होंने कभी ऐसा नहीं कहा कि सभी मुस्लिमों को आतंकवादी बन जाना चाहिए. अपने भाषण में ओसामा बिन लादेन का समर्थन करने के बाद लोगों की आलोचना का सामना कर रहे नाइक ने यह भी कहा कि इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *