Wednesday , November 25 2020
Breaking News

शिवसेना के बगैर होगा मोदी कैबिनेट का विस्तार!

ssenaमुंबई। मंगलवार को होने वाला केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार बगैर शिवसेना के होगा। सोमवार को शिवसेना के पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने इस बारे में उनसे कोई चर्चा नहीं की है। बीजेपी के इस व्यवहार से खफा उद्धव ने यह घोषणा भी कर दी है कि शिवसेना किसी के दरवाजे पर मांगने नहीं जाएगी। उन्होंने सोमवार को शिवसेना भवन में पत्रकारों से कहा, ‘2014 में हमें कैबिनेट में हमारा हक नहीं मिला। हम चाहते हैं कि हमें जो भी मिले, सम्मान के साथ मिले। अगर उनसे बातचीत होती है, तो हम अपनी बात रखेंगे।’

कैबिनेट रैंक चाहे

मोदी सरकार में शिवसेना के अनंत गीते एकमात्र मंत्री हैं। उन्हें भारी उद्योग मंत्रालय का कैबिनेट दर्जा दिया गया है। पिछले मंत्रिमंडल विस्तार में शिवसेना के अनिल देसाई को राज्यमंत्री बनाया जाना तय हो गया था, लेकिन पार्टी ने देसाई को दिल्ली एयरपोर्ट से वापस बुला लिया था। शिवसेना चाहती है कि उसके 18 सांसद हैं, इसलिए उसे कम से कम एक और कैबिनेट मंत्री का पद मिलना चाहिए।

Loading...

कर सकती है बहिष्कार

बीजेपी के रवैये से नाराज होकर शिवसेना मंगलवार को होने वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार समारोह का बहिष्कार कर सकती है। शिवसेना की इस नाराजगी का असर राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार पर भी पड़ सकता है। शिवसेना यहां भी विस्तार का बहिष्कार कर सकती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *