Breaking News

यूपीः गाजियाबाद में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

cybercrimewwwtahalkaexpress.com गाजियाबाद। पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर से सटे हुए कौशाम्बी इलाके में एक फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. इस कॉल सेंटर के जरिए लोगों को लुभावने ऑफर देकर ठगा जा रहा था. पुलिस ने मौके से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

गाजियाबाद पुलिस को जानकारी मिली थी कि कौशाम्बी में काफी समय से एक सेंटर चल रहा है, जिसके जरिये लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी की जाती है. पुलिस की माने तो कॉल सेंटर चलाने वाले गैंग के पास हजारों की संख्या में लोगों के नाम और मोबाइल नंबर मौजूद थे. ये गैंग कॉल करके लोगों को लुभावने ऑफर देता था फिर उनसे उनका एटीएम पिन पूछकर लाखों की खरीददारी कर लेता था.

यही नहीं ये गैंग लोगों को कभी एटीएम कार्ड बदलवाने तो कभी मोबाइल टावर लगवाने का झांसा देकर अपने बैंक अकाउंट में रकम जमा करवा लेता था. और पैसा आ जाने के बाद बैक अकाउंट को बंद कर देता था. यह कॉल सेंटर पिछले एक साल से संचालित किया जा रहा था.

गैंग में शामिल लोगों ने सैंकड़ों लोगों को अपना निशाना बनाया है. इस गैंग में हाईटेक प्रोफेशनल्स शामिल हैं. पुलिस ने इस संबंध में जिन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें बीसीए और आईटी के एक्सपर्ट रहे लोग शामिल हैं. इसलिए उन्हें पकड़ पाना मुश्किल हो रहा था.

Loading...

इस गैंग ने mybudgetshop.com के नाम से एक वेबसाइट खोली थी. जिस पर कम दाम पर सामान बेचने का लालच देकर ये गैंग लोगों को ऑनलाइन शोपिंग करवाता था. और फिर सामान की डिलीवरी नहीं देता था. जब कस्टमर फोन करता था तो फोन उठाया ही नहीं जाता था.

पुलिस ने ठगी करने वाले इन लड़को को तो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं, लेकिन इस मामले में वेबसाइट कंपनी के खिलाफ कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. उम्मीद हैं इस केस की जांच साइबर सेल को ट्रांसफर की जाएगी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *