Sunday , November 29 2020
Breaking News

रोहित वेमुला के बाद अब तीन मेडिकल छात्राओं ने किया सुसाइड

suicide2चेन्नई। हैदराबाद में रोहित वेमुला के सुसाइड का दर्द अभी भर भी नहीं पाया था कि तमिलनाडु में तीन मेडिकल की छात्राओं ने भी सुसाइड कर लिया। शनिवार की रात में एक कुंए से तीनों छात्राओं के शव बरामद किए गए। तीनों छात्राएं एसवीएस मेडिकल कॉलेज ऑफ नैचुरोपैथी एंड योगा साइंसेज में पढ़ती थीं।

सुसाइड नोट हुआ बरामद

तीनों छात्राओं की खुदकुशी के मामले में पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद करने का दावा किया है। इसमें कथित रूप से कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगाए गए हैं, विशेष रूप से इसके प्रमुख पर।

एक वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक सुसाइड नोट से मैनेजमेंट द्वारा उगाही का पता चलता है और यह भी पता चलता है कि छात्राओं को मूलभूत सुविधाओं के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा था। पुलिस ने फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया है, लेकिन जांच शुरू की जा चुकी है।

छात्राओं के परिजनों का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन उन्हें प्रताड़ित कर रहा था। एक छात्रा के पिता ने कहा कि ये खुदकुशी नहीं, हत्या है। हम चाहते हैं कि पोस्टमार्टम विल्लुपुरम में नहीं, बल्कि चेन्नई में कराया जाए। उन्होंने कॉलेज के सभी छात्रों से अनुरोध किया है कि वह तीनों छात्राओं के समर्थन में खड़े हों।

Loading...

रोहित वेमुला से मिलता है ये केस

तमिलनाडु की यह घटना हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला के सुसाइड करने के सात दिन बाद हुई है। रोहित और उसके चार साथियों को एबीवीपी के एक नेता से मारपीट के आरोप में हॉस्टल से निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद ही रोहित ने सुसाइड कर लिया था। इस मामले में भी कॉलेज प्रशासन की तरफ से रोहित और उसके दोस्तों को प्रताड़ित करने के आरोप लग रहे हैं।

रोहित वेमुला सुसाइड मामले में केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। आरोप है कि उन्होंने छात्रों पर कार्रवाई करने के लिए कॉलेज पर दबाव बनाया था। कथित तौर पर दत्तात्रेय ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी को चिट्ठी लिखकर रोहित और उसके दोस्तों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था। इसके बाद मंत्रालय ने कॉलेज को चिट्ठी लिखकर दलित छात्रों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *