Breaking News

धमाके से फिर दहला काबुल, 40 पुलिसकर्मियों की मौत

kabul (2)काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल गुरुवार को फिर एक बार बड़े धमाके से दहल गई। शहर के बाहरी हिस्से में हुए आत्मघाती विस्फोट में 40 सुरक्षा जवानों के मारे जाने की खबर है। अफगानिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धमाकों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तालिबान ने ली है। अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री ने भी घटना की पुष्टि की। घटना उस वक्त हुई जब कैडेट को लेकर वाहन एक स्नातक समारोह से लौट रहे थे, उसी वक्त दो बम विस्फोट हुए। पघमन जिले के गवर्नर हाजी मोहम्मद मुसा खान ने बताया कि कई लोग घायल हुए हैं।

पुलिस और सेना के जवानों को लेकर जा रही बस को आत्मघाती हमलावरों ने निशाना बनाया। काबुल के बाहरी हिस्से में हुए उस धमाके में बड़ी संख्या में जवान घायल हुए हैं। इससे पहले भी कई बार अफगानिस्तान की राजधानी को तालिबानी दहशतगर्दों ने अपना निशाना बनाया है। इससे पहले इसी साल अप्रैल महीने में काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास में हुए हमले में 28 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में सौ से अधिक लोग घायल हुए थे।
अफगानिस्तान के पत्रकार जुबैर बाबाखरखलील ने एक अंग्रेजी चैनल से बातचीत में कहा, ‘सुरक्षा बल तालिबान के निशाने पर हमेशा से रहे हैं। इससे पहले भी कई और धमाकों में जवानों की जानें गई हैं। ऐसी घटनाएं दुखद हैं, लेकिन यह सोचने की बात है कि इन पर काबू कैसे पाया जा सकता है। काबुल ही नहीं इस वक्त पूरा अफगानिस्तान दहशतगर्दी के माहौल में जी रहा है।’

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *