Breaking News

ग्लोबल इकॉनमी का चमकदार बिंदु है भारत: वर्ल्ड बैंक प्रेजिडेंट

WB MODIwww.puriduniya.com नई दिल्ली। भले ही चीन समेत दुनिया भर में मंदी का माहौल हो, लेकिन भारत की स्थिति चमकदार है। विश्व बैंक के प्रेजिडेंट ने जिम योंग किम ने गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने से पहले कहा कि भारत ने बीते दो सालों में जोरदार सफलता हासिल की है और वह एक चमकदार स्थान के तौर पर उभरा है। जिम योंग ने इस दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी मुलाकात की।

मूल रूप से दक्षिण कोरियाई जिम योंग किम ने कहा, ‘मैं बेहद आश्चर्यचकित हूं, जिस तरह से भारत ने प्रगति की है।’विश्व बैंक के प्रेजिडेंट ने कहा कि भारत लगातार हमारा महत्वपूर्ण साझीदार बना हुआ है। भारत की ग्रोथ ग्लोबल इकॉनमी में कुछ वास्तविक तौर पर चमकदार बिंदुओं में से एक है। किम ने कहा कि मुझे यह देखकर बेहद खुशी है, जिस तरह से भारत ने प्राथमिकता वाले छह क्षेत्रों में प्रगति की है।

किम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी टीम ने कठिन लक्ष्य तय किए हैं, लेकिन यह बेहद महत्वपूर्ण हैं। वर्ल्ड बैंक के प्रेजिडेंट की ओर से भारत को चमकदार इकॉनमी बताए जाने के बाद से वह ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें खुशी होगी यदि भारत जैसा पार्टनर हमारे साथ लंबे समय तक बना रहता है।

Loading...

किम ने कहा कि हमारी ओर से कर्ज दिए जाने वाली राशि बीते दो सालों में अप्रत्याशित तौर पर बढ़कर 5 अरब डॉलर पहुंच गई है। आने वाले कुछ सालों में हमारी यह स्तर और बढ़ेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *