Sunday , November 29 2020
Breaking News

अर्जेन्‍टीना के स्‍टार फुटबॉलर लिओनेल मेस्‍सी ने इंटरनेशनल फुटबॉल से लिया संन्‍यास

ब्‍यूनस ऑयर्स। अर्जेन्टीना के स्टार खिलाड़ी लियोन मेस्सी ने अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल से संन्‍यास ले लिया है। जानकारी के अनुसार, मेस्‍सी ने सोमवार सुबह अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल कैरियर से रिटायरमेंट की घोषणा की। 28 साल का ये फुटबॉल स्टार बार्सीलोना और अर्जेंटीना के लिए खेलता रहा है।

पांच बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर रह चुके मेस्‍सी ने अपने चमकदार कैरियर में इतना कुछ हासिल किया है, जिससे उन्हें पेले और डियगो माराडोना की बराबरी पर रखने पर विचार किया जा सकता है लेकिन वह अर्जेंटीना को अब तक कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं दिलवा पाए हैं। फुटबॉल स्टार लियोनल मेस्सी को अपने 29वें जन्मदिन पर बृहस्पतिवार को बहुत बड़ा झटका लगा। उन्हें रियो ओलंपिक के लिए अर्जेंटीना की 22 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं दी गई।

Loading...

अर्जेंटीना के लिए हाल ही में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड बनाने वाले इस स्टार खिलाड़ी को लेकर कोच गेर्राडो मार्टिनो के इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया है। हालांकि मार्टिनो पहले से ही मेस्सी को कोपा कप और रियो ओलंपिक की टीम में शामिल करने का विरोध कर रहे थे। लियोनल मेस्सी, जिन्हें लियो मेस्सी के नाम से भी जाना जाता है, का जन्म 24 जून 1987 में अर्जेंटीना के रोसारियो में हुआ था। उनके तीन भाई-बहन हैं। मेस्सी को कम उम्र से ही फुटबॉल खेलना पसंद था। जब मेस्सी 4 साल के थे तभी उन्होंने ग्रानडोली नाम का क्लब में शामिल हो गए थे। वहां उनके पिता उनको ट्रेनिंग देते थे। 2002 में मेस्सी को बार्सीलोना ने साइन कर लिया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *