Sunday , November 29 2020
Breaking News

टॉपर घोटाला: रूबी राय ने कहा, ‘बच्चा चाचा ने टॉप करा दिया’

27 rubywww.puriduniya.com पटना। बिहार की विवादित आर्ट्स टॉपर रूबी राय रिव्यू टेस्ट में फेल होने के बाद गिरफ्तार हो चुकी हैं और उन्हें रिमांड पर भेज दिया गया है। रूबी ने विशेष जांच टीम के सवालों के जवाब में कहा कि मैं बस पास होना चाहती थी, लेकिन बच्चा चाचा ने टॉप करा दिया। रूबी ने बताया कि बच्चा राय उनके रिश्तेदार नहीं हैं सिर्फ पिता के दोस्त हैं और इसलिए वह उन्हें चाचा कहती हैं।

वहीं, रिव्यू टेस्ट देने पहूंची रूबी के जवाबों ने पैनल को भी हैरान कर दिया। जब तुलसीदास पर लेख लिखने के लिए कहा गया तो वह सिर्फ एक लाइन ही लिख सकीं और वह था, ‘तुलसीदास जी प्रणाम!’ इस बीच बिहार बोर्ड के पूर्व शिक्षा सचिव हरिहर नाथ झा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पैनल के एक सदस्य ने कहा कि रूबी को अपने विषयों का सामान्य ज्ञान भी नहीं है। हम हैरान हैं कि परीक्षा में उसने अपनी कॉपी खुद ही लिखी है। हालांकि, कई बार के अल्टीमेटम के बाद जब रूबी टेस्ट देने पहुंची तो वह किसी भी सवाल का ठीक से जवाब नहीं दे सकीं। हर सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने मेहनत करके परीक्षा दी और कॉपी में सब कुछ सही लिखा है। अब परीक्षा दिए काफी वक्त हो चुका है और वह सब कुछ भूल गई हैं।

Loading...
रूबी गृहविज्ञान के एक भी प्रश्न का जवाब नहीं दे पाईं। वहीं हिंदी में संधि विच्छेद करने को दिया गया तो वो भी नहीं कर पाईं। रिव्यू टेस्ट में फेल होने वाली रूबी को जब पुलिसकर्मी मुंह ढंककर बाहर निकाल रहे थे तो उन्होंने इसका विरोध भी किया। रूबी ने कहा कि मैं मुंह ढंककर बाहर नहीं जाऊंगी, जैसे आई थी वैसे ही जाऊंगी। महिला पुलिसकर्मी ने उनके मुंह पर कपड़ा रख कर बाहर निकाला और अपने साथ ले गईं। जब टेस्ट देने के बाद रूबी बाहर आईं तो मीडिया से कहा कि जवाब नहीं दूंगी तो क्या जान से मार डालिएगा… मैं नहीं दूंगी जवाब।

दो बार समन जारी करने के बाद भी वह टेस्ट के लिए नहीं पहुंची थीं। रिव्यू टेस्ट और इंटरव्यू के बाद उन्हें फेल करार दिया गया। वहीं, पटना सिविल कोर्ट ने इंटर की परीक्षा में टॉपर चार छात्रों के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी कर दिया है। रूबी ने बच्चा राय के विवादित विशुन राय इंटर कॉलेज से परीक्षा दी है। टॉपर घोटाले में बच्चा राय को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *