Wednesday , December 2 2020
Breaking News

स्कूल बसों के लिए कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की सलाह

27 kolkatawww.puriduniya.com कोलकाता। कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को हुए सड़क हादसे के बाद बड़ी स्कूलों में अधिकारियों से पुरानी बसों की जांच के लिए मीटिंग की। मीटिंग में अधिकारियों से ऐक्सिडेंट से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाने और बसों में हर संभव उपाय सुनिश्चित करने के लिए कहा गया। शुक्रवार को लॉरेंटो कॉन्वेंट स्कूल के 32 बच्चों से भरी बस संतुलन खोने के कारण एक लैंप पोस्ट और परामा फ्लाइओवर से टकरा गई थी, जिसमें ड्राइवर बिश्वनाथ डे (30) की मौत हो गई। हादसे में बच्चे बाल बाल बचे थे।

अधिकारियोंं से यह भी कहा गया कि स्कूल चाहें तो ट्रांसपोर्ट के लिए इस क्षेत्र की महारथी कंपनियों का सहयोग ना केवल जवाबदेही के लिए बल्कि सुरक्षा और पेशे के लिए भी ले सकते हैं। ट्रैफिक के डीसी सोलोमन वी. नेसाकुमार ने कहा, ‘हमने स्कूलों को ट्रांसपोर्ट के लिए ओला जैसी सेवा प्रदाता कंपनियों की सहायता लेने के लिए कहा है। उबर भी इस क्षेत्र में निवेश कर रहा है। हम इस तरह की सेवा देने वाली अन्य बड़ी कंपनियों की लिस्ट भी बना रहे हैं।’

Loading...

उन्होंने अपनी सीमाएं बताते हुए कहा कि हम स्कूलों को केवल सलाह दे सकते हैं, इस पर अंतिम निर्णय स्कूलों को ही लेना है। हमने इस मामले के लिए लाइसेंस और सर्टिफिकेट जारी करने वाले पब्लिक वीइकल्स डिपार्टमेंट से संपर्क किया। हमने स्कूल बसों के साथ हर समय सर्टिफिकेट रखने का निर्देश दिया है। हमने डिपार्टमेंट को बच्चों को लाने ले जाने का काम करने वाली बसों की नियमित जांच करने के लिए भी कहा है।
सभी स्कूल संस्थान बच्चों से स्कूल बसों के बारे में फीडबैक लिया करें। पुलिस ने स्कूलों को सलाह दी है, कि तुरंत प्रभाव से स्कूल बसों के ड्राइवरों के नाम और उनके ड्राइविंग लाइसेंस नं. की लिस्ट बनाएं ताकि ऐसा होने के बाद ड्राइवरों के खिलाफ कोई ऐक्सिडेंट या अपराध रिकॉर्ड होने के बारे में चेक करने में आसानी हो।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *